Menu

भारत में पहली बार मिलेगा nokia का एंड्रॉयड स्मार्ट फ़ोन

भारत में पहली बार मिलेगा nokia का एंड्रॉयड स्मार्ट फ़ोन

भारत में नोकिया के पहले Android स्मार्टफोन Nokia 6 की बिक्री आज से शुरू हो रही है. इसे सिर्फ अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा. इसके लिए प्री बुकिंग 14 जुलाई से ही चल रही थी और हाल ही में रिपोर्टस आई है कि इसके लिए 10 लाख लोगों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है. यह स्मार्टफोन वो लोग ही खरीद पाएंगे जिन्होंने इसके लिए 21 अगस्त से पहले बुकिंग करा ली है.

इसकी बिक्री आज दोपहर 12 बजे से शुरू होगी और इसके लिए आपको अमेजॉन पर लॉगइन करना होगा . अमेजॉन प्राइम यूजर्स को खास डिस्काउंट दिया जाएगा. गौरतलब है कि यह स्मार्टफोन तीन कलर वैरिएंट- मैट ब्लैक, सिल्वर और टेम्पर्ड ब्लू में लॉन्च हुआ था. अमेजॉन ने यह साफ किया है कि आज की सेल में ये तीनों कलर वैरिएंट्स मिलेंगे.

चूंकि इसके लिए ज्यादा मात्रा में प्री बुकिंग हुई है इसलिए सेल के दौरान जल्दी ही आउट ऑफ स्टॉक होने की संभावना है. हालांकि नोकिया ने खुद बताया है कि ऑउट ऑफ स्टॉक होने से पहले खरीदने के लिए आपको क्या करान होगा.

- अमेजॉन ने इसके लिए एक खास पेज बनाया है और कस्टमर्स इसके लिए सेल से 10 मिनट पहले ही लॉग इन कर सकते हैं.

- 12 बजते ही बिक्री शुरू हो जाएगी. जिन्होंने इसके लिए प्री बुकिंग करा ली है वो सेल से एक घंटे पहले से ऑनलाइन रहें ताकि जरूरी जानकारियां जैसे नाम, ऐड्रेस और पेमेंट डिटेल्स फिल कर सकें. ये तेजी से चेकआउट करने में मदद करेगा. अगर आप अमेजॉन पर नए हैं तो अमेजॉन पे पर अकाउंट बना लें.

Nokia 6 का लिमिटेड स्टॉक होगा इसलिए अगर आपको आज यह नहीं मिला तो दूसरी सेल 30 अगस्त को शुरू होगी.

ये हैं लॉन्च ऑफर्स

अमेजॉन प्राइम मेंबर्स को 1,000 रुपये की छूट मिलेगी. इसकी कीमत 14,999 रुपये है. इसके अलावा मेक माइ ट्रिप पर भी 2,500 रुपये तक का डिस्काउंट मिलेगा. साथ ही वोडाफोन पांच महीने के लिए 45GB 4G डेटा देगा.

स्पेसिफिकेशन्स

Nokia 6 में गोरिल्ला ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. इस डिवाइस में स्नैपड्रैगन 430 Soc प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है. डुअल सिम वाले Nokia 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3000mAh का नॉन-रिमूवेबल बैटरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB किया जा सकता है. इसमें Android का लेटेस्ट वर्जन Nougat दिया गया है.

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. साथ ही इसके फ्रंट में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *