Menu

जिओ फ़ोन ने 1 दिन में तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, आंकड़ा 300 करोड़ के पार

जिओ फ़ोन ने 1 दिन में तोड़े कमाई के रिकॉर्ड, आंकड़ा 300 करोड़ के पार

जिओ फ़ोन ने 1 दिन में ही कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए है | अंबानी के इस जिओ फ़ोन को खरीदने के लिए कितने बेताब है यह एक दिन आकड़ो से पता लग सकता है | एक ही दिन में रिकॉर्ड लोगो ने जिओ फ़ोन के लिए बुकिंग की है |

रिलायंस जियो ने 4G फीचर फोन की एक दिन में 6 मिलियन यानी 60 लाख हैंडसेट की प्री-बुकिंग की है। इससे यह पता लगता है की जिओ फ़ोन को खरीदने के लिए कितने उत्शाह दिखा रहे है | जियो फोन की प्री-बुकिंग के लिए यूजर से 500 रुपए लिए गए हैं। बचे हुए 1000 रुपए फोन की डिलिवरी के वक्त देने होंगे। हालांकि, यूजर को ये मनी 3 साल के बाद रिफंड कर दी जाएगी।ये आंकड़ा आने वाले दिनों में तेजी से बढ़ेगा। इतना ही नहीं, जो यूजर्स इस फोन को ले रहे हैं वो 3 साल के दौरान फोन पर मिनिमम 36 बार रिचार्ज भी करना होगा।

जिओ फ़ोन के विशेस्ताये

एकल नैनो-सिम जीओफोन एक 2.4 इंच की QWVGA (240x320 पिक्सेल) डिस्प्ले है, और 1.2 गीगाहर्ट्स स्प्रेडट्रम एसपीआरडी 9820 ए / क्यूसी 8905 दोहरे कोर प्रोसेसर द्वारा 400 जीपीयू और 512 एमबी रैम के साथ संचालित है। यह 4 जीबी इंटरनल मेमोरी प्रदान करता है, जो माइक्रो एसडी कार्ड (128 जीबी तक) का उपयोग कर अधिक विस्तार योग्य है।

पीठ पर 2 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा और वीजीए फ्रंट कैमरा है। जिओफोन एक 2000 एमएएच बैटरी पैक करता है जो कि 12 घंटे के टॉकटाइम और 15 दिनों का अतिरिक्त समय प्रदान करने के लिए रेट किया गया है। कनेक्टिविटी विकल्पों में 4 जी VoLTE, ब्लूटूथ v4.1, वाई-फाई, एनएफसी, एफएम रेडियो, जीपीएस और यूएसबी 2.0 शामिल हैं।

जिओफोने जॉइस सहायक के साथ आवाज-सक्षम खोज के साथ आता है जो आपको ऐप खोलने, गूगल पर खोज करने और एसएमएस भी लिखने की अनुमति देता है यह अंग्रेजी और हिंदी में बड़े दर्शकों के लिए खानपान करता है। जियोफोन आपको जियोमीडियाएबल के उपयोग से प्रोजेक्शन के लिए टीवी से कनेक्ट करने की अनुमति देता है जैसा कि बताया गया है, यह 22 भारतीय भाषाओं के साथ आता है जिसमें असमिया, बंगाली, बोडो, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, मैथिली, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, उड़िया, पंजाबी, संस्कृत, संथाली, सिंधी, तमिल, तेलगू, और उर्दू शामिल हैं।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *