Menu

आज लांच होंगे गूगल के दो स्मार्टफोन,गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL

आज लांच होंगे गूगल के दो स्मार्टफोन,गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL

गूगल आज अपने दो नए स्मर्टफ़ोन गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL लांच कर सकती है | यह दोनों स्मार्टफोन गूगल के फ्लैगशिप फोन हैं। अपने इन स्मार्टफोन से कंपनी सैमसंग और ऐपल जैसे कंपनियों के हाल ही लॉन्च फ्लैगशिप स्मार्टफोन को टक्कर देगी। गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल के बारे में वैसे तो कई लीक्स सामने आ चुके हैं लेकिन अब लॉन्च के बाद असली तस्वीर सामने आएगी। लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगा कि गूगल के ये नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन कम्पटीशन में कितने खरे उतरते हैं।

लीक्स पर नजर डालें तो यह दोनों ही स्मार्टफोन हाई एंड फीचर्स के साथ आएंगे। हाल ही में Evan Blass ने भी इन स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरें लीक की थी। इसके अलावा अब तक जो सामने आया है उसके अनुसार कहा जा रहा है कि इन स्मार्टफोन को HTC और LG ने बनाया है। गूगल पिक्सल 2 और पिक्सल 2 XL के बारे में इससे पहले भी जानकारी सामने आ चुकी हैं। यह दोनों कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं जो कि मार्केट में उपलब्ध सभी हाई एंड स्मार्टफोन को सीधी टक्कर देंगे। 6 इंच स्क्रीन के साथ OnePlus 6 हो सकता है लॉन्च पिक्सल 2 XL में 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो डिस्प्ले होगा, जो कि इस फोन की फोन की सबसे बड़ी खासियत होगी। वहीं पिक्सल 2 5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले के साथ आएगा, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 16:9 होगा।

लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इन दोनों हैंडसेट में डूअल स्पीकर्स दिए जाएंगे जो कि फोन के फ्रंट में होंगे। एक डिस्प्ले के ऊपर और एक नीचे की ओर होगा। Google Pixel 2, Pixel 2 XL दो कलर कॉम्बिनेशन में आता है जो कि ब्लैक और वाइट है। इसके अलावा एक और रिपोर्ट में कहा गया है कि यह नए पिक्सल हार्डवेयर के साथ पेश होंगे।

Droid Life के अनुसार पिक्सल 2 कि कीमत $649 यानी करीब 42,000 रुपए 64जीबी स्टोरेज के लिए होगी जबकि 128जीबी वैरिएंट की कीमत $749 यानी कि 49,000 रुपए होगी। जबकि पिक्सल 2 एक्सएल के 64जीबी वैरिएंट की कीमत $849 यानी कि 55,750 रुपए और इसके 128जीबी वैरिएंट की कीमत $949 यानी कि 62,250 रुपए हो सकती है। पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल दोनों स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ पेश हो सकते हैं। पिक्सल 2 एक्सएल में 6 इंच की QHD + डिस्प्ले होगी। फोन में 4जीबी की रैम के साथ ही 12मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है।

 

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *