Menu

भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार रियो 2016 ओलंपिक के अध्यक्ष

भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार रियो 2016 ओलंपिक के अध्यक्ष

रियो 2016 ओलंपिक समिति के यहूदी अध्यक्ष को पहली बार ओलंपिक खेलों को दक्षिण अमेरिका में लाने के लिए एक वोट खरीद योजना की जांच के दौरान गिरफ्तार किया गया था। ब्राज़ीलियाई ओलंपिक समिति के अध्यक्ष और माननीय अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के सदस्य कार्लोस आर्थर नुज़मैन को रिए के समय सुरक्षित वोट देने में मदद करने वाले सेनेगल के एक पूर्व आईओसी सदस्य, लैमिन डायक को 2 मिलियन डॉलर के लेनदेन में एक केंद्रीय आंकड़ा होने का आरोप है। 2009 में आईओसी द्वारा एक स्थल के रूप में चुना गया। यहूदी, जो यहूदी है, गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोप, मनी लॉन्ड्रिंग और आपराधिक आपरेशन में भाग लेने के दौरान गिरफ्तार किया गया।

रियो 2016 आयोजन समिति के तीन शीर्ष अधिकारी यहूदी थे। लियोनार्डो ग्रेनर, पूर्व मुख्य परिचालन अधिकारी, को भी उसी आरोपों पर गिरफ्तार किया गया था। मुख्य कार्यकारी अधिकारी सिडनी लेवी, जिन्होंने $ 2.2 अरब के बजट का प्रबंधन किया, वह नुज़मान के अन्य डिप्टी थे।

ब्राजील के अधिकारियों ने कहा है कि वे एक "आपराधिक संगठन" के वोट को जीतने के लिए पीछे-पीछे के पर्दे के लेन-देन करते हैं, जो रियो डी जनेरियो के पूर्व गवर्नर सर्जीओ कैबरा के नेतृत्व में हैं जिन्हें एक अलग भ्रष्टाचार के दोषी ठहराया गया था। 75, नजमन ने अवैध धन से प्राप्त कथित तौर पर प्राप्त संपत्तियों को नियमित करने के द्वारा जांच में बाधा डालने की कोशिश की है।

ब्राज़ील के सबसे प्रमुख खेल आंकड़ों में से एक, नजसम ब्राजील की वॉलीबॉल परिसंघ के पूर्व अध्यक्ष हैं और 1995 से ब्राजील के ओलंपिक समिति के अध्यक्ष रहे हैं। 1964 में जब ओलंपिक खेलों में खेल शुरू हुआ था, तब ब्राजील की पहली पुरुष वॉलीबॉल टीम का हिस्सा रहे नुज़मैन ने कहा, '' मेरे साथ यहूदी धर्म और इज़राइल के साथ मेरा खेल खेल के माध्यम से है, '' पिछले साल जेटीए के साथ एक साक्षात्कार में कहा गया। "मैंने ब्राज़ीलियाई इज़राइली क्लब में अपना कैरियर शुरू किया और मैंने इसराइल में चार मकाबिया खेलों में हिस्सा लिया।"

रूसी आप्रवासियों के पोते, नोज़्मण का जन्म रियो में हुआ था। उनके पिता, इजाक, ने रियो यहूदी संघ की अध्यक्षता की, हेब्रैका क्लब और स्थानीय केरेन हेयसोड-यूनाइटेड इजरायल अपील। "वह हमारे यहूदी समुदाय के महानतम नेता थे उन्होंने [दाऊद] बेन-गुरियन और गोल्डा मीयर को ब्राजील में लाया, "नजमान ने दावा किया, इजरायल के प्रधानमंत्रियों का जिक्र करते हुए कहा |

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *