Menu

सावधान चार्जिंग के वक्त फटा जियो का 4G फीचर फोन, ऐसी हो गई हालत

सावधान चार्जिंग के वक्त फटा जियो का 4G फीचर फोन, ऐसी हो गई हालत

जियो फोन अभी बुकिंग करने वाले सभी लोगों के हाथ में भी नहीं आया है और फोन की बैटरी फटने का मामला सामने आ गया है। टेक वेबसाइट Phone Radar के मुताबिक जियो फोन के फटने की घटना कश्मीर में हुई है। कंपनी ने अभी तक इस मामले में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

LYF डिस्ट्रिब्यूटर्स के जरिए जुटाई गई जानकारी में सामने आया है कि फोन डिवाइस का पीछे का हिस्सा पूरी तरह से जलकर मेल्ट हो गया है। इसकी फोटोज भी सामने आई हैं। हालांकि इसमें फोन का फ्रंट हिस्सा कहीं से भी जला हुआ नजर नहीं आ रहा।

फोन के पीछे के हिस्से के साथ ही चार्जर का एक हिस्सा भी मेल्ट हुआ है। दूसरे फीचर फोन की तरह जियो फोन में भी 2000mAh कैपेसिटी की ही बैटरी है, ऐसे में चार्जर के कारण ऐसा होना पॉसिबल नहीं लगता। बता दें कि जियो फोन LFY फोन का ही पार्ट है। पिछले साल LYF Water 1 स्मार्टफोन के फटने का मामला भी सामने आ चुका है। जियो के अलावा सैमसंग के फोन के भी आए दिन फटने की घटनाएं सामने आ रही हैं।

जानबूझ कर नुकसान पहुंचाया गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी को शुरुआती जांच में पता चला है कि फोन को जानबूझ कर नुकसान पहुंचाया गया है। इस बीच, जिस ट्विटर अकाउंट से जियो फोन में ब्लास्ट की खबर दी गई थी, उसने ट्वीट को डिलीट कर दिया है। अब तक जियो फोन को करीब 60 लाख ग्राहकों ने बुक किया है। इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग दोबारा अक्टूबर महीने के अंत तक या नवंबर की शुरुआत में शुरू होने की उम्मीद है। इस मामले में जियो के ऑफिशियल सोर्सेज का कहना है कि हम इस घटना से अवेयर हैं लेकिन इसके पीछे की सच्चाई अभी तक सामने नहीं आई है। यदि इसकी ऑफिशियल कम्पलेंड होती है तो पूरी मामले की जांच करवाई जा सकती है।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *