Menu

एक ऐसा देश जहाँ महिलाये कर रही है मर्दों का इन्तजार

एक ऐसा देश जहाँ महिलाये कर रही है मर्दों का इन्तजार

वैसे तो सभी लड़कियों के जीवन में एक दिन ऐसा आता है जब वह शादी के बंधन में बंधती है, लेकिन अगर किसी लड़कियों को उनके पसंद का लड़का ही न मिले या फिर लड़का ही न मिले तो? ऐसा ही कुश सीरिया में देखने को मिल रहा है।

 

 

आप सोंच रहे रहे होंगे यह कैसे संभव है? लेकिन ऐसा ही हालत इन दिनों सीरिया की है जहां चल रहे गृह युद्ध की वजह से या तो देश के युवा विदेशों की ओर पलायन कर रहे हैं या तो उन्हें सेना में भर्ती होना पड़ रहा है।

 

 

इस बात की जानकारी सर्वे से हुई है जिसकी रिपोर्ट एक अंग्रेजी अखबार ने अपनी खबर में छापी है। इस रिपोर्ट के अनुसार सीरिया में 70 फीसदी महिलाएं कुंवारी हैं। पुरूषों के सेना में शामिल होने के कारण यहां कि महिलाओं को अपनी पसंद का कोई लाइफ पार्टनर नहीं मिल पा रहा है। जिसके कारण यहां की महिलाओं को जबरन अपने से दोगुने उम्र के पुरूषों से शादी करनी पड़ती है।

source

बताया जा रहा है कि यहां के युवाओं को जबरन सेना में भर्ती होना पड़ता है। जबकि बहुत से युवा कैद में बंद हैं। बाकि बचे हुए युवा दूसरे देशों की ओर पलायन कर रहे हैं।

 

जिसकी वजह से इस देश में शादी के लिए लड़का ढूंढ़ना बहुत ही मुश्किल है। महिलाओं का कहना है कि इस देश में लेस्बियन संबंधों को स्वीकार किया जा रहा है।

 

रिपोर्ट के अनुसार, सीरिया में रहने वाली एक 32 वर्षीय महिला का कहना है कि सेना में शामिल होने के कारण यहां की आधे से ज्यादा महिलाएं विधवा हो चुकी हैं। पुरूषों के बिना यहां न तो बाजारों में रौनक है न ही बार में।

एक अन्य महिला ने बताया कि उनका एक ब्वॉयफ्रैंड था जो कि क्रिश्चियन था और मुस्लिम। जिस कारण दोनों की शादी नहीं हो पाई। महिला कहती हैं कि उनका मन भी शादी करने को करता है, उन्हें भी बच्चे पैदा करने हैं लेकिन किसी अच्छे लड़के के न मिलने के कारण वह शादी नहीं कर पा रही है।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *