Menu

बिटकॉइन की कीमत $ 6,000 के करीब बढ़ने में 3 कारक मददगार हे .

बिटकॉइन की कीमत $ 6,000 के करीब बढ़ने में 3 कारक मददगार हे .

बिटकॉइन की कीमत गुरुवार को $ 5, 9 60 बजे की मदद करने के लिए तीन कारक एकत्रित किए गए, जिससे प्रमुख क्रिप्टोकुरेन्ज को 6,000 डॉलर की हड़ताली दूरी के भीतर जगह मिल सके।

Bitcoin मूल्य रिकवरी लक्ष्य $ 6,000

पिछले हफ्ते $ 6,200 के पास एक नया ऑल-टाइम उच्च सेट करने के बाद, बिटकॉइन की कीमत को इसके आगे की गति को बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा है। बीटकोइन ने बिटकॉइन गोल्ड हार्ड कांका के कारण व्यापारियों से अल्पकालिक समर्थन प्राप्त किया, जो ब्लॉक 491,407 के रूप में सभी विकिपीडिया पता शेष के बराबर है, जो मंगलवार की सुबह खनन किया गया था। तत्काल कांटा के बाद, बिटकॉइन की कीमत में गिरावट शुरू हुई और अंततः 5,400 डॉलर से नीचे गिरा, क्योंकि व्यापारियों ने अल्टकोइन बाजारों में लौट कर दिया, जिनके बाजार कैप अक्टूबर के दौरान रक्तस्रावी हो गए।

हालांकि, बिटकॉइन की कीमत 5,666 डॉलर प्रति बैरल के मुकाबले गुरुवार को $ 6,000 के स्तर पर पहुंच गई, बिटकॉइन के बाद से $ 5,916 के वर्तमान मूल्य के लिए पतला है, usd,bitcoin लेकिन यह फिर भी 6% से अधिक की 24 घंटे की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।

बिटकॉइन की कीमत

स्रोत: विकिपीडिया

जैसा कि अक्सर होता है, बिटकॉइन कोरियाई एक्सचेंजों पर प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है - बिथंब की तरह एक उच्च मात्रा वाला भी। फिलहाल, बीटीसी / केआरडब्ल्यू की कीमत 6,017 डॉलर है - वैश्विक औसत से ऊपर $ 102 एक पूर्ण है।buy bitcoin

बिटकॉइन की कीमत

स्रोत: सिक्का मार्केट कैप

बिटकॉइन की चढ़ाई के पीछे कारक

 

latest hindhi news

बिटकॉइन की वर्तमान वसूली में कई कनवर्ज़िंग कारकों का उत्पाद प्रतीत होता है। पहला कारक खुले कारोबार के पहले कुछ दिनों के दौरान बिटकॉइन सोना के खराब प्रदर्शन का है। हालांकि मुख्य बिटकॉइन गोल्ड नेटवर्क अभी तक सक्रिय नहीं हुआ है, हालांकि कई एक्सचेंजों ने अपने ग्राहकों को कांटा के समय अपने एक्सचेंज वॉलेट बैलेंस से संबंधित बीटीजी bitcoin wallet शेष राशि के साथ पहले से श्रेय दिया है। वर्तमान में, बिटकॉइन सोना सिर्फ $ 125 पर कारोबार कर रहा है, यह दर्शाता है कि इसमें थोड़ा सा सामुदायिक समर्थन है और वह व्यापारियों को भविष्य की संभावनाओं के बारे में आशावादी नहीं हैं। बिटकॉइन को धमकी देने के लिए कोई भी बिटकॉइन सोने की उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन अभी तक एक अन्य सार्वजनिक कांटा के चेहरे में बिटकॉइन की लचीलेपन इसकी वसूली में छोटी भूमिका निभा रहा है।

Bitcoin भी अमेज़ॅन की Q3 आय कॉल  bitcoin price, से पहले अटकलें की एक छोटी लहर की सवारी कर सकते हैं पिछले महीने, अफवाहें सामने आईं कि अमेज़ॅन कमाई कॉल पर घोषणा कर सकता है कि वह बिटकॉइन को स्वीकार करने जा रहा है। bitcoin chart उस वक्त, सीसीएन ने बताया कि उन अफवाहों का स्रोत विश्वसनीय नहीं था। हालांकि, अफवाह अफवाहें इस हफ्ते मरो वेल्ट में फिर से उठी,crypto currency एक व्यापक रूप से पढ़ी गई जर्मन अखबार यह संभावना नहीं है कि अमेज़ॅन घोषणा करेगा कि वह बिटकॉइन को स्वीकार करने जा रहा है, लेकिन संभव है कि कुछ व्यापारी बिटकॉइन में बंद मौके पर बड़े पदों पर भरोसा कर रहे हैं कि अफवाह सटीक साबित होती है - एक ऐसा कार्यक्रम जो लगभग निश्चित रूप से एक तत्काल मूल्य वृद्धि

अंत में, व्यापारियों और निवेशक, अपने पहले के फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं, बिटकॉइन गोल्ड फोर्क के बाद अल्टोइन बाजारों में बड़ी स्थिति में हिस्सेदारी ले सकते हैं।

 

 

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *