Menu

एक बिटकॉइन ETF सिर्फ कॉर्नर के आसपास हो सकता है

एक बिटकॉइन ETF सिर्फ कॉर्नर के आसपास हो सकता है

बिटकॉइन एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड के लिए धक्का 4 साल के लिए सफल नहीं रहा है। हालांकि, चीजें क्रिप्टोकूरेन्सी ट्रेडर्स के लिए एक बन्द-एंड फंड के रूप में उज्ज्वल दिख रही होंगी; बहुत ईटीएफ के समान हो सकता है एआरके इंवेस्टमेंट मैनेजमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैथरी वुड ने ब्लूमबर्ग से बात करते हुए कहा कि बिटकॉइन ईटीएफ कम से कम दो साल में खेलेंगे, संभवतः एक मुट्ठी भर "शिक्षा" के साथ।

प्रस्तावित बिटकॉइन फंड निवेशकों को बिटकॉइंस से बंधे हुए वित्तीय प्रतिभूतियों में व्यापार करने की अनुमति देगा, जो जरूरी नहीं कि बिटकॉइन .ARK इनोवेशन ईटीएफ, जो पहले यू.एस. क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड का संचालन करता है, बीटकोइन इनवेस्टमेंट ट्रस्ट के माध्यम से क्रिप्टोक्रुर्जेन्सीज का उपयोग करता है। बीआईटी एक निवेश वाहन है जो बिटकॉइन में निवेश की अनुमति देता है, बिटकॉइन की कीमत से उसके मूल्य को प्राप्त करता है। बिट्स जीबीटीसी में एक वर्ष की होल्डिंग अवधि के बाद और अंतर्निहित निवेश को बेचते हैं।

बीबीटीसी के पास बिटकॉइन के ऊपर एक उच्च प्रीमियम है हालांकि, वे बहुत बेहतर निवेश हैं क्योंकि वे बिटकॉइन को सीधे खरीद के मुकाबले अधिक लाभ प्रदान करते हैं जीबीटीसी के साथ, निवेशकों का एक शीर्षक और श्रव्य स्वामित्व है। शेयर IRA जैसे कर-लाभ वाले खातों में आयोजित होने योग्य हैं और सार्वजनिक रूप से उद्धृत किए गए हैं। इसके अलावा, निवेशक भरोसेमंद सेवा प्रदाताओं के नेटवर्क का आनंद लेते हैं।

क्लोज-एंडेड फंड क्या है?

क्लोज-एंडेड फंड (सीईएफ) एक निवेश संरचना है जो पोर्टफोलियो प्रतिभूतियों में निवेश करती है, और जिनके शेयर खुले बाजार में व्यापार करते हैं। सीईएफ प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के माध्यम से पूंजी जुटती हैं। हालांकि, अन्य निधियों के विपरीत, सीईएफ में पूंजी नियमित रूप से अंदर और बाहर प्रवाह नहीं करती है। सीईएफएस दैनिक पर शेयरों का कारोबार नहीं करते हैं और इसके बदले बाजार की कीमत के निर्धारण के साथ ऐसा करते हैं। सीईएफ ईटीएफ के समान काम करते हैं लेकिन ईटीएफ नहीं हैं

साझा गुणों में से कुछ में एक्सचेंजों, व्यय अनुपात, और दोनों पूंजी लाभ और आय के वितरण की पेशकश के दौरान शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य, लाभप्रद पोर्टफोलियो, और व्यापार के साथ निवेश के एक अंतर्निहित पोर्टफोलियो शामिल हैं।

अंतर यह है कि ईएफ़टी की एक विशेष सृजन विशेषता है जो इसे नेट परिसंपत्ति मूल्य से एक महत्वपूर्ण आवारा के खिलाफ की रक्षा करती है जबकि सीईएफ ऐसी सुविधा को रोजगार नहीं देती है। ईएफटीएस सूचकांक प्रदर्शन को ट्रैक करते हैं जबकि सीईएफ सक्रिय रूप से प्रबंधित किया जाता है।

क्यों एक ईटीएफ एक लंबे समय तक दूर नहीं है

एक बिटकोइन ईटीएफ को मंजूरी के लिए, तेजी से बढ़ते मुद्रा को एक विनियमित पारिस्थितिकी तंत्र की आवश्यकता हो सकती है। क्रिप्टोकाउंक्चर का इस्तेमाल करते हुए डेरिवेटिव के लिए एक संघीय विनियमित पारिस्थितिकी तंत्र एक बड़ा ग्राहक आधार के लिए बाजार खोलता है। लकड़ी को यकीन है कि प्रतिभूति विनिमय आयोग बोर्ड पर आने के लिए नियामक हो सकता है क्योंकि वह बिटकॉइन को वित्तीय सुरक्षा के रूप में देखते हैं।

लकड़ी एक मुद्रा के रूप में वर्गीकृत बिटकॉइन की आवश्यकता को समझता है, और यह दोहराया जाता है कि क्रिप्टोक्यूर्यूज के पास फाइट की मुद्राओं पर बहुत अधिक है यह जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेमी दीमोन के जवाब में, क्रिप्टोक्यूरैंक्स को "धोखाधड़ी" के रूप में वर्णित करता है।

बिटकॉइन निधि का अनुमान लगाया हुआ जन्म वॉल स्ट्रीट के प्रतिद्वंद्वियों के हितों को उगलने लगा है, जिनमें कई लोग एक शानदार अवसर देख रहे हैं। गोल्डमैन सैक्स ग्रुप इंक। मुख्य कार्यकारी अधिकारी लॉयड ब्लैंकफेन ने खुलेआम में अपनी रुचि व्यक्त की है, यह एक ऐसा कार्य है जो लकड़ी को प्रोत्साहित करता है क्योंकि यह बाजार में अधिक तरलता लाएगा।

क्रिप्टो परिसंपत्तियों में एक व्यापार और गोल्डमैन सैक्स की पसंद द्वारा वायदा और डेरिवेटिव के विकास से यह सुनिश्चित होगा कि पारिस्थितिकी तंत्र मजबूत है। एक कदम लकड़ी का मानना ​​है कि नियामक के रूप में बोर्ड पर आने के लिए एसईसी को लुभाने वाला है।

विनियमित एक्सचेंजों में क्रिप्टोक्यूच्युर्ड्स में वित्तीय उत्पादों के व्यापार में बढ़ोतरी ने निवेशकों के असंख्यों को ईटीएफ के लिए रास्ता बना दिया है। बिटकॉइन निधि के लिए अटकलें एक बिटकॉइन ईटीएफ के लिए उत्तेजना का कारण बन सकती हैं जो कीमत ऊपर की तरफ प्रभावित कर सकती हैं। वर्तमान में $ 5700 में व्यापार कर रहे बिटकॉं अगले एक साल में 50% की सुधार देख सकते हैं।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *