Menu

जानिए कुछ ऐसे फैक्ट्स जिन्हे हम हमेशा गलत सोचते या करते आये है

जानिए कुछ ऐसे फैक्ट्स जिन्हे हम हमेशा गलत सोचते या करते आये है

अपने कई सारी टीवी कमर्सिअल्स देखीं होंगी! जिनमे से कई कमर्शियल में आपको लगता होगा की इसमें आधी से ज्यादा बाते झूट कही गयी है! लेकिन सिर्फ कमर्सिअल ही नहीं बल्कि और भी कई चीज़े है जिन्हे आपने सच समझ रखा है ! असल में ये चीज़े पूरी तरह झूठ है! चलिए आपको भी बताते है इन चीज़ो के बारे में……..

1. सबवे का झूठ

source

सबवे के सैंडविच सभी को स्वादिस्ट लगते है! लेकिन बता की सबवे भी अपने ग्राहकों के साथ चीटिंग करते है! वो अपने सैंडविच को एक इंच छोटा बनाते है!

2. कार्टन से दूध निकालना

source

तस्वीर को देखने के बाद आप समझ जायेंगे की कार्टन से दूध निकलने का भी एक तरीका होता है! मैं तो बचपन से गलत तरीका इस्तेमाल करता आया हूँ!

3. ओलंपिक स्वर्ण पदक

source

ओलिंपिक में गोल्ड जीतना किसी भी स्पोर्ट्समैन का सपना होता है और यह एक सबसे अनमोल चीज़ भी होती है! लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते है की यह पदक पूरी तरह सोने का नहीं होता है ! इसको बनाने में केवल 6 ग्राम सोने का इस्तेमाल होता है बाकि शेष वजन चंडी का होता है!

4. नगेट्स का बॉक्स

source

नगेट्स का बॉक्स तो अपने देखा ही होगा और बेशक खाये भी होंगे! अपने शायद ध्यान न दिया हो लेकिन इसके बॉक्स पर 11 नगेट्स बने होते है! लेकिन असल में अंदर सिर्फ 10 ही मिलते है!

5. स्टोन ब्लॉक फुटपाथ

source

मुझे लगता था की फुटपाथ पर पत्थर के ब्लॉक्स को मैन्युअली रखा जाता है! लेकिन टाइगर स्टोन नाम की मशीन 1 टन पत्थर ब्लॉक्स को पूरी तरह से मेल करती फुटपाथ को दूसरी तरफ से निकल देती है!

6. प्लास्टिक के ढक्कनों के 2 फ़ंक्शन

source

अपने प्लास्टिक के कप्स में कई बार कोई ड्रिंक पी होगी जैसे कॉफ़ी कोल्ड ड्रिंक आदि! लेकिन आपको बता दे की इन प्लास्टिक कप्स के ढक्कनों के भी दो इस्तेमाल होते है! एक कप को ढकने के लिए और दूसरा कप को होल्ड करने के लिए!

7. विन्नी द पूह

source

विन्नी द पूह बचपन में सभी का फेवरिट कार्टून करैक्टर रहा होगा! लेकिन आपको बता दे की ये एक फीमेल भालू से प्रेरित है!

8. इंसान और सांप

source

आपको ये शायद पता नहीं होगा लेकिन मानव का शरीर भी एक साप की तरह अपनी त्वचा को छोड़ता है!

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *