Menu

मेकअप कैसे करे आसान तरीका, beauty tips

मेकअप कैसे करे आसान तरीका, beauty tips

मेकअप का मतलब सिर्फ ब्यूटी beauty tips पार्लर ही नहीं है। अगर सही जानकारी हो तो घर पर ही मेकअप किया जा सकता है। यह तो आपको पता ही होगा कि आपके व्‍यक्तित्‍व को निखारने में मेकअप का बड़ा अहम रोल होता है। और अगर आपका व्‍यक्तित्‍व निखरा होगा, तो आपमें आत्‍मविश्‍वास भी अधिक होगा। इसलिए मेकअप को नजरअंदाज करना सही नहीं होगा।

पार्टी के‍ लिए तैयार होते समय हर महिला की चाहत सबसे अलग और खूबसूरत दिखने की होती है। मेकअप उसी का एक चरण है। यह आपकी खूबसूरती को निखारने के साथ-साथ आपके रूप को अधिक आकर्षक भी बनाता है।

सही प्रकार से किया गया मेकअप आपके चेहरे को चुंबक की तरह बना देता है कि जिसकी नजर एक बार गयी, फिर वह अपनी नजर हटा ही नहीं पाएगा। लेकिन, पार्टी में कैसा मेकअप किया जाए, इस बात को लेकर अक्‍सर दुविधा रहती है। एक बात तो हम आपको बता ही देते हैं कि ज्‍यादा मेकअप सुंदरता हासिल करने का तरीका नहीं है। makeup kaise kare सही प्रकार से और सही अनुपात में किया जाने वाला मेकअप ही आपके रूप को नया निखारने में मदद करता है। जहां तक बात घर पर स्‍वयं मेकअप करने की है, तो इसके लिए सबसे जरूरी है सही उत्‍पादों का चयन। अच्‍छे और सही उत्‍पाद आपको मनमाफिक रूप हासिल करने में मदद करेंगे। simple makeup kaise kare in hindi

घर पर मेकअप करने के लिए आपको इन सामानों की जरूरत पड़ सकती है(makeup ka saman in hindi )-

क्लींजर

बेस या फाउंडेशन

कॉम्पैक्ट

आईलाइनर

मस्कारा

लिपकलर

लिपस्टिक

आईब्रोपेंसिल

ब्लशऑन

फेस मेकअप makeup kaise kare in hindi

अपने चेहरे को मेकअप के जरिये निखारने के लिए सबसे पहले क्लींजिंग से चेहरे को अच्छी तरह से साफ करें। फिर टोनिंग और मॉश्चरराइजिंग करें। इसके बाद कंसीलर लगाएं। कंसीलर से फेस के दाग-धब्बों को छिपाने में मदद मिलती है। फिर फाउंडेशन लगाएं। ध्यान रहे कि फाउंडेशन, स्किन कलर से मैच करता हुआ ही हो। शिमरलुक देने के लिए क्रीम ब्लशर लगाएं। इसके बाद फेस पाउडर लगाएं और एक नेचरल बेस बनाएं।

आंखों का मेकअप eye makeup

रात की पार्टी के लिए आंखों पर डार्क मेकअप आकर्षक बनाता है। दिन के समय लाइट शेड्स वाले आईशैडो का प्रयोग करे। लगाने से पहले ऊपरी पलकों पर फाउंडेशन और लूज पाउडर बारी-बारी से हल्के ब्रश से लगाएं, साथ ही आई पेंसिल से ऊपर की पलकों के ऊपर पतली रेखा खींच कर उसे ब्रश से फैला दें, ताकि आईलिड बड़ी दिखे। bridal makeup kaise kare in hindi यहां एक बात का ध्यान रहे कि थकी आंखों पर अधिक अथवा गहरा मेकअप भूल कर भी न करें।

हेयरस्टाइल हो कुछ खास hair style 

मेकअप के अलावा आपको हेयरस्टाइल भी बहुत मायने रखता है। हेयरस्टाइल्स में भी आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। लूज र्कल्स और रोमांटिक अपडोज के साथ बालों को स्टाइलिश लुक देने का ट्रेंड होगा। इसके साथ ही टाइट पॉनीटेल लो या हाई फिर से फैशन में है।

होठों का मेकअप lips makeup

makeup tips in hindi होठों को पतला दिखाने के लिए लिपस्टिक के शेड से मैच करते लिप लाइनर का प्रयोग होठों के अंदर की तरफ यानी इनर लाइन पर करें। डार्क शेड का प्रयोग बिलकुल न करें और लिप ग्लॉस का सिंगल कोट चढ़ाएं। इसके विपरीत होठों को मोटा दिखाने के लिए लिप लाइनर को होठों के बाहरी किनारों पर लगाएं। लिपस्टिक का कोई भी रिच शेड लगाएं और लिप ग्लॉस की सहायता से ऊपर व नीचे के होंठ के बीच के हिस्से को हाईलाइट करें।bridal makeup in hindi

बस तो फिर देर किस बात की। पार्टी party makeup kaise kare में जाने के लिए आप पूरी तरह तैयार हैं। एक छोटी सी कमी रह गयी है। अपने कान के पीछे जरा काला टीका लगा लीजिए। यू नो, किसी की नजर न लग जाए कहीं।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *