Menu

अगर आपके पास भी है दो रुपए का ये सिक्का है तो आप बन सकते हैं लखपति

अगर आपके पास भी है दो रुपए का ये सिक्का है तो आप बन सकते हैं लखपति

 

 

हम सब बचपन के ऐसे दूर से गुजरे है जहा स्कुल जाते वक़्त घरवाले हमे 1 या 2 रुपए का सिक्का देते थे और हम खुशी खुशी स्कुल चले जाते थे लेकिन अब 1 या 2 रुपए की कुछ वैल्यू नहीं लेकिन उस वक़्त हमारे लिए यह बहुत जायदा थे !

 

आजकल हम सब को सिक्को की जगह बड़े बड़े नोट चाहिए जो हमारी जरुरत पूरी कर सके , लेकिन कोई आपसे कहे की आपको 2 रुपए का सिक्का लखपति बना सकता है तो शायद आप यकीं नहीं करेंगे लेकिन यही सच है !

 

अगर आप के पास 2 रुपए का सिका हैं तो आप रातो रात में आमिर बन सकते हैं । जी हाँ 1980 में भारत में अमीरो के घर ये सिक्के काफी लोकप्रिय माने जाते थे , अभी हाल ही में हैदरबाद में 2 रुपए के सिक्के की नीलामी हुई जिसे करीब 3 लाख में खरीदा गया था और इस नीलामी के बाद बेचने वाला शख्स रातो रात आमिर हो गया !

 

मुंबई टकसालों के सिक्के देश में बहुत लोकप्रिय हैं, जिनमें डायमंड का निशान बना होता है। यदि आपके पास ऐसे निशान वाले सिक्के हैं, तो आपको बहुत सारे खरीदार मिल सकते हैं और उनसे आप पैसे कमा सकते हैं !

 

संग्रहालय या पुरानी चीजों की नीलामी जहा भी होती हैं तो ऐसे सिक्को को खरीदने वाले काफी उत्सुक रहते हैं आर्ट गैलरी से बाहर की दुकान आपको समृद्ध बना सकती है और इसके अलावा आप ऑनलाइन सिक्को को बेच कर भी काफी पैसे कमा सकते हैं !

source

आप की जानकारी के लिए बता दे की ओएलएक्स और क्विकर पर जैसी वेबसाइट पर अपने पुराने सिक्को की नीलामी कर सकते हैं और आप इन सिक्को का कलेक्शन कर के काफी अमीर बन सकते हैं !

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *