Menu

व्हाट्सअप जैसा फीचर ऐड किया Paytm ने ,हो सकेगी चैट

व्हाट्सअप जैसा फीचर ऐड किया Paytm ने ,हो सकेगी चैट

मोबाइल भुगतान प्लैटफार्म पेटीएम ने 'इनबॉक्स' लॉन्च किया है, जो कि बिल्कुल मशहूर मेसेजिंग सर्विस वॉट्सऐप की तरह ही काम करेगा। बस इसमें यूजर दूसरे यूजरों को पैसे भेज व मंगवा भी सकेंगे।

कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह मेसेजिंग प्लैटफॉर्म पूरी तरह से एन्क्रिप्टेड है, जिसमें प्रयोक्ता निजी बातचीत कर सकते हैं और ग्रुप चैट्स बना सकते हैं। वे तुरंत ही फोटो औक विडियो भेज सकते हैं, लाइव लोकेशन शेयर कर सकते हैं, बिल्ट इन कैमरा से फोटो क्लिक कर भेज सकते हैं। गौरतलब है, कि ये सभी फीचर वॉट्सऐप पर भी उपलब्ध हैं।

यही नहीं, इनबॉक्स में वॉट्सऐप पर हाल ही में लॉन्च हुआ 'डिलीट फॉर ऑल' फीचर भी दिया है जिसका इस्तेमाल करके भेजे गए मेसेज को गायब किया जा सकता है। पेटीएम का 'इनबॉक्स' ऐंड्रॉयड पर उपलब्ध है और आईओएस पर जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक ऐबट ने कहा, 'हमें यह अहसास हो गया है कि भुगतान करने के लिए, हमारे यूजर और व्यापारी एक-दूसरे से बातचीत भी करना चाहते हैं। सोशल मेसेजिंग, व्यापार व भुगतान को एकसाथ लाकर एक-दूसरे से मिलाने की जरूरत है।

'पेटीएम इनबॉक्स' अपने यूजरों की जरूरतों को पूरा करने की ओर एक कदम है, जहां आप अपने दोस्तों/व्यापारियों से चैट कर सकते हैं और सहज व सुरक्षित रूप से पैसे भेज/मंगवा सकते हैं।' यह फीचर पाने के लिए आपको प्ले स्टोर पर जाकर अपने मौजूदा पेटीएम ऐप को अपडेट करना होगा।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *