Menu

अब FB से भी पैसे भेजे जा सकते हे , ये हे तरीका

अब FB से भी पैसे भेजे जा सकते हे , ये हे तरीका

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक अब सिर्फ एक सोशल मीडिया ही नहीं है, बल्कि यह वन स्टॉप शॉप की तरह हो गया है. यहां सिर्फ दोस्ती या बातचीत नहीं होती बल्कि यहां खरीद फरोख्त भी होता है. हाल ही में फूड डिलिवरी सर्विस भी शुरू की गई है जो थर्ड पार्टी वेंडर के जरिए यूजर्स तक सामान पहुंचाता है.

अब कंपनी तैयारी कर रही है कि फेसबुक के जरिए यूजर्स एक दूसरे को पैसे भी भेज सकें. हालांकि इससे पहले से फेसबुक मैसेंजर में पैसे भेजने का फीचर है जो लिमिटेड है. रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक जल्द ही रेड इनवेलप फीचर की टेस्टिंग करने वाली है जिके तहत यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर है पैसे सेंड कर सकेंगे. इसके अलावा एक दूसरा फीचर ‘ब्रेकिंग न्यूज’ आ सकता है और इसकी भी टेस्टिंग शुरू होगी.

द नेक्स्ट वेब की रिपोर्ट के मुताबिक ये दोनों फीचर की रिपोर्ट सबसे  पहले इसी पोर्टल ने की है. ब्रेकिंग न्यूज  टैग न्यूज पब्लिशर्स के लिए जारी किया जा सकता है जिसके तहत न्यूज वेबसाइट्स फेसबुक के पर लोगों को आस पास में हो रही ब्रेकिंग न्यूज से अवगत करा सकें.

रिकोड की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने इसकी पुष्टि की है कि आने वाले समय में कंपनी ब्रेकिंग न्यूज फीचर की टेस्टिंग शुरू करने वाली है. हालांकि फेसबुक ने इसके बारे में ज्यादा जानकारी देने से मना किया है. इसके साथ कंपनी ने रेड इनवेलप के बारे में भी कुछ नहीं कहा है कि न ही इससे मना किया है.

रिकोड ने फेसबुक के एक प्रतिनिधि का बयान पब्लिश किया है जिसमें उन्होंने कहा है, ‘फेसबुक हमेशा नए प्रोडक्ट एक्सपीरिएंस की टेस्टिंग करता रहता है, लेकिन इस समय इस खास फीचर्स के बारे में बात नहीं की जा सकती है’

हालांकि ऐसा कई बार हुआ जब फेसबुक कुछ फीचर को टेस्टिंग के दौरान ही  खत्म कर देता है. इसलिए यह कह पाना मुश्किल  है कि रेड इनवेलप और ब्रेकिंग न्यूज नाम के ये दोनों फीचर्स फेसबुक में कब तक आएंगे. बहराल व्हाट्सऐप जल्द ही भारत में UPI के जरिए डिजिटल पेमेंट सर्विस लाने का ऐलान कर सकती है.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *