Menu

GST काउंसिल बैठक आज , कांग्रेस ने कहा चुनावी फायदे के लिए यह कदम

GST काउंसिल बैठक आज , कांग्रेस ने कहा चुनावी फायदे के लिए यह कदम

गुवाहाटी में आज जीएसटी काउंसिल की बैठक में कई चीजों पर से टैक्स घट सकता है. जीएसटी को लेकर लगातार सवाल उठाए जा रहे थे, जिसके बाद अब सरकार ने टैक्स कम करने के संकेत दिए हैं. सरकार रेस्तरां में खाने समेत करीब 80 फीसदी सामानों को 28 फीसदी टैक्स से कम पर ला सकती है. लेकिन, जीएसटी काउंसिल से पहले ही राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है.

यह भी पढ़े :- ममता बनर्जी ने GST पर कसा तंज , बताया ‘ग्रेट सेल्फिश टैक्स’

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री और दो अन्य राज्यों के वित्तमंत्रियों का आरोप है कि सरकार गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए जीएसटी में बदलाव कर रही है. कांग्रेस की राज्य सरकारों के वित्तमंत्रियों ने केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को लिखा है कि बड़ा टैक्स लगाने का निर्णय गलत था, सरकार अब जो बदलाव कर रही है वह गुजरात चुनाव को ध्यान में रखते हुए कर रही है.

पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि सरकार की नजर में गुजरात चुनाव है इसलिए वह जीएसटी में बदलाव कर रही है. वहीं पंजाब सरकार के वित्तमंत्री ने कहा है कि कांग्रेस के सुझावों को लेकर सरकार का रवैया ठीक नहीं था.

आपको बता दें कि गुवाहाटी में दो दिवसीय जीएसटी काउंसिल की बैठक चल रही है. आज बैठक का दूसरा दिन है और कुछ बड़े फैसले हो सकते हैं. जीएसटी परिषद उच्च कर वाली 28 प्रतिशत की श्रेणी में आने वाले कुछ जरूरी वस्तुओं की संख्या घटाने पर शुक्रवार को विचार कर सकती है.

इसके साथ ही दैनिक उपभोग की वस्तुओं, प्लास्टिक उत्पादों और हस्तनिर्मित फर्नीचर के लिए जीएसटी दर में भी कमी की उम्मीद की जा रही है. जीएसटी में छोटे-छोटे बदलावों के पीछे परिषद की मंशा ग्राहकों को राहत प्रदान करने की है.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *