Menu

गुजरात चुनाव : BJP के कई नेताओ ने दिए इस्तीफे , टिकट नहीं मिलने से है नाराज

गुजरात चुनाव : BJP के कई नेताओ ने दिए इस्तीफे , टिकट नहीं मिलने से है नाराज

गुजरात चुनाव में गठबंधन, सहयोग और जोड़-तोड़ के घटनाक्रमों के बीच अब बहस टिकट बंटवारे तक पहुंच गई है. शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीवारों की पहली लिस्ट जैसे ही जारी की, उसके बाद पार्टी के भीतर से बगावत के सुर उठने लगे. कई नेता टिकट न मिलने से बेहद खफा हो गए.

इन नेताओं की नाराजगी का आलम ये रहा कि उन्होंने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघानी को तत्काल प्रभाव से अपने इस्तीफे तक सौंप दिए. जिसके बाद नाराज पार्टी नेताओं को मनाने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को मोर्चा संभालना पड़ा.

यह भी पढ़े :- गुजरात चुनाव :बीजेपी ने 70 उम्‍मीदवारों की पहली सूची की जारी

 

देर रात तक पार्टी दफ्तर में रहे अमित शाह

अमित शाह शुक्रवार देर रात तक गुजरात बीजेपी के दफ्तर में मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि इस दौरान वह डैमेज कंट्रोल की हर मुमिकन कोशिश करते रहे. हालांकि, उनकी कोशिश क्या रंग लाती है, ये अभी देखना होगा.

बता दें कि पहली सूची आने के बाद शाम तक ही पार्टी में इस्तीफे का सिलसिला शुरू हो गया था. इनमें अंकलेश्वर विधानसभा सीट पर भाई ने ही अपने भाई के टिकट का विरोध किया.

यह भी पढ़े :- GST और नोटबंदी को लेकर लोगों में गुस्सा, BJP के लिए चुनौती है गुजरात चुनाव: शत्रुघ्न सिन्हा

 

इन नेताओं ने दिए इस्तीफे

टिकट का ऐलान होने के बाद भरुच जिला पंचायत के सदस्य वल्लभ पटेल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने वाले वल्लभ पटेल, ईश्वर पटेल के सगे भाई हैं. अंकलेश्वर सीट से वल्लभ पटेल ने भी टिकट की मांग की थी.

दशरथ पुवार ने जिला बीजेपी महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वडोदरा में भी दिनेश पटेल को टिकट दिए जाने से बीजेपी में बगावती सुर खड़े होने लगे है. पादरी जिला पंचायत और तहसील पंचायत के नेता कमलेश पटेल ने इस्तीफ़ा दिया है. वहीं वडोदरा जिला महामंत्री चैतन्य सिंह झाला ने भी पार्टी को इस्तीफा दे दिया है.

यह भी पढ़े :- गुजरात चुनाव : ‘लेउवा’ और ‘कड़वा’ दो जातिया पार्टियों के लिए हो सकती है अहम् साबित

कांग्रेस से आए नेता भी नाराज  

हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए भोलाभाई गोहिल भी नाराज हैं. उन्होंने जसदण सीट से टिकट मांगा था, लेकिन नहीं दिया गया. जबकि वो इस सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं. इतना ही नहीं गोहिल ने राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी, लेकिन इस सीट से भरत बोगरा को टिकट दिया गया. बताया जा रहा है कि नाराज गोहिल आज जीतु वाघानी से मुलाकात करेंगे.

70 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

बीजेपी की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *