Menu

कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन : राहुल गाँधी आज भरेंगे नॉमिनेशन , चुने जा सकते है निर्विरोध

कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन : राहुल गाँधी आज भरेंगे नॉमिनेशन , चुने जा सकते है निर्विरोध

कांग्रेस प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए हो रहे चुनाव में राहुल गांधी कुछ देर में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। वे घर से रवाना हो गए हैं। मौजूदा प्रेसिडेंट सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह उनके नाम के प्रस्तावकों में शामिल रहेंगे। समझा जा रहा है कि चुनाव में राहुल अकेले उम्मीदवार ही रहेंगे। सोमवार को नामांकन की आखिरी तारीख है। रविवार तक किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया था। पांच दिसंबर को इनकी स्क्रूटनी होगी। अगर राहुल के खिलाफ कोई और कैंडिडेट नॉमिनेशन फाइल नहीं करता है तो पांच दिसंबर को ही यह तय हो जाएगा कि वे ही अगले पार्टी प्रेसिडेंट होंगे। ऐसा हुआ तो वे इस पद पर पहुंचने वाले नेहरू-गांधी परिवार के छठे शख्स होंगे।

रविवार को पार्टी प्रेसिडेंट के इलेक्शन से जुड़ी प्रॉसेस और 47 साल के कांग्रेस वाइस प्रेसिडेंट राहुल के नाॅमिनेशन को लेकर पार्टी हेडक्वार्टर में मीटिंग हुई। पार्टी के सेंट्रल इलेक्शन अथॉरिटी चेयरमैन मुलापल्ली रामचंद्रन और इसके मेंबर मधुसूदन मिस्त्री ने इसमें हिस्सा लिया।

- दोनों नेताओं ने राज्यों के रिटर्निंग अफसरों को इलेक्शन प्रॉसेस की जानकारी दी। हर राज्य की यूनिट के 10 डेलिगेट्स को नॉमिनेशन पेपर्स का एक-एक सेट भेजने को कहा गया है जिसमें राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव हो।

- माना जा रहा है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता भी राहुल के नाम का प्रस्ताव कर सकते हैं। इसके अलावा, ये नेता राहुल के नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान भी मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *