Menu

BJP नेता ने 'जामा मस्जिद को दिया जमुना देवी' मंदिर का नाम , और कहा मुंह मत खुलवाओ

BJP नेता ने \'जामा मस्जिद को दिया जमुना देवी\' मंदिर का नाम , और कहा मुंह मत खुलवाओ

राम मंदिर मुद्दे को लेकर बीजेपी नेता विनय कटियार ने कांग्रेस पर हमला किया है. विनय कटियार ने कांग्रेस नेताओं को बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलाद बताया है. कटियार का कहना है कि कांग्रेस जानबूझकर इस पूरे मामले में अड़ंगा डाल रही हैं. वह चाहती है कि यह विवाद बना रहे. इसलिए कपिल सिब्बल ने यह कहा है कि 2019 के बाद इसकी सुनवाई हो. यह सब (कांग्रेस नेता) औरंगजेब, बाबर और  हैं. वहीं, कटियार ने ये भी कहा कि, दिल्ली का जामा मस्जिद जमुना देवी का मंदिर था.

राम मंदिर बन कर रहेगा

विनय कटियार ने कहा, जहां पर राम लला विद्यमान है वह जमीन भी रामलला की है. लोग दर्शन करने भी आ रहे हैं. दर्शन करने वालों की संख्या पहले से ज्यादा बढ़ी है. इसलिए किसी बात को लेकर कोई दुविधा नहीं है. राम मंदिर वहीं बन कर रहेगा. उसको कोई नहीं रोक सकता. विनय कटियार का कहना है कि इस पूरे मामले की सुनवाई हर रोज होनी चाहिए.

विनय कटियार ने कहा, राम मंदिर बनाने की तारीख क्या होगी, कब तक बनेगा, ये नहीं कहा जा सकता. सुप्रीम कोर्ट में केस चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने बात साफ कर दी है कि हम लगातार सुनवाई करेंगे. यह प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है. उसमें समय लगेगा.

विनय कटियार ने कहा, इस केस में सुनवाई तो लगातार होनी चाहिए, बीच में रुकनी नहीं चाहिए. इसमें जो निर्णय होगा उसको बाद में देखेंगे. ने जो बात कही है वो गलत है. ये सब बाबर, शाहजहां और औरंगजेब की औलादें हैं. इसी कारण से बवाल लगा हुआ है, नहीं तो अब तक मंदिर बन जाता. इस केस को टालने का काम हमेशा कांग्रेस करते रही.

जमुना देवी का मंदिर था जामा मस्जिद

मंदिर औरंगजेब ने तोड़ा था. मथुरा, काशी विश्वनाथ में हमारे मंदिरों को तोड़ा है. हम विषय उठाना नहीं चाहते, ये जो दिल्ली की जामा मस्जिद है वो जमुना देवी का मंदिर है. अगर इस विषय में पढ़ेंगे तो साढे 6 हजार हमारे स्थान हैं. फिर हम उन पर डेरा डालेंगे.

कांग्रेस झूठ बोल रही है. जैसे राहुल गांधी ने जनेऊ का नाटक किया. जनेऊ का संस्कार होता है, उसकी विधि है. मां से भीख मांगना पड़ता है. बाहर निकलते हैं तो मनाना पड़ता है. यह सब रस्म होते हैं. इसके बिना तो यह एक धागा हो गया.

विनय कटियार का कहना है कि पुरातत्व विभाग और माननीय हाई कोर्ट ने भी स्वीकार किया है कि वह रामजी का स्थान है. अयोध्या में दावा सिर्फ हिंदुओं का ही है और किसी का नहीं है. वह राम जी की जमीन है. राम जी की पूजा हो रही है और लोग राम जी के दर्शन करने जा रहे हैं. वहां किसी का कुछ नहीं, जो कुछ है वह रामजी का है.

सुन्नी वक्फ बोर्ड पर विनय कटियार का कहना है कि वह गलत कह रहे हैं. उनका हर केस कपिल सिब्बल ही लड़ते हैं. कांग्रेस चाहती है कि ये विवाद ऐसे ही बना रहे. कांग्रेस मस्जिद बनाना चाहती है. वो मस्जिद की समर्थक है. वह चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर मस्जिद बन जाए. यह होने वाला नहीं है.

दुनिया इधर से उधर पलट जाए, लेकिन यह होने वाला नहीं है. मंदिर बनकर रहेगा. वहां मंदिर है और आगे भी रहेगा. इसको न कोई हटा सकता है और न ही हिला सकता है. इसमें किसी प्रकार का परिवर्तन नहीं हो सकता है।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *