Menu

सुदर्शन क्रिया कैसे करे - How to do Sudarshan Kriya

सुदर्शन क्रिया कैसे करे - How to do Sudarshan Kriya

सुदर्शन क्रिया जानें

कैसे करना है यह जानने के लिए, आपको एक आर्ट ऑफ़ लिविंग सेंटर मिलेगा।सुदर्शन क्रिया विडियो, सुदर्शन क्रिया करने के लाभ,सुदर्शन नेसुदर्शन क्रिया  एक प्रशिक्षित शिक्षक द्वारा एक ऑडियो कैसेट के माध्यम से पर्यावरण में केवल पाठ्यक्रम का सिखाया है, जिसमें श्री श्री रवि शंकर द्वारा निर्देश दिए meditation kaise kare in hindi,गए हैं ताकि आपको प्रक्रिया में विपश्यना ध्यान विधि,मार्गदर्शन मिल सके। सुदर्शन क्रिया का हर व्यक्ति का अनुभव भिन्न होता है क्योंकि यह एक व्यक्तिगत अनुभव है।

लिविंग पाठ्यक्रमों की कला में विभिन्न इंटरैक्टिव सत्र शामिल हैं। ये पाठ्यक्रम अनुभवात्मक हैं सुदर्शन क्रिया कैसे करते हैं,- पाठ्यक्रम गतिविधियों में सक्रिय रूप से भाग लेने के द्वारा प्रतिभागियों को पाठ्यक्रम से अधिक लाभ मिलता है। कैसेट पर सुदर्शन क्रिया को सीखने के बाद, एक भी दैनिक उपयोग के लिए सुदर्शन क्रिया के छोटे संस्करण (लघु क्रिया के रूप में भी जाना जाता है) brahma kumaris meditation in hindi,सीखता है।

सुदर्शन क्रिया के ज्ञान को जनता के साथ साझा करने की पात्रता हासिल करने के लिए कला के लिविंग शिक्षक कठोर और व्यापक प्रशिक्षण के माध्यम से जाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पाठ्यक्रम के दौरान आपके पास सबसे अच्छा अनुभव है, आर्ट ऑफ लिविंग सुदर्शन क्रिया वीडियो,  शिक्षक व्यक्तिगत रूप से आपके साथ सहभागिता करते हैं और उचित पर्यवेक्षण प्रदान करते हैंमेडिटेशन कैसे करे,types of meditation in hindi,

सुदर्शन क्रिया का प्रत्येक व्यक्ति का अनुभव भिन्न होता है क्योंकि यह एक बहुत ही व्यक्तिगत अनुभव है।

पार्ट I पाठ्यक्रम को पूरा करने के बाद, साप्ताहिक अनुवर्ती के दौरान सुदर्शन क्रिया ऑडियो का आनंद लेने के लिए आप के पास एक आर्ट ऑफ़ लिविंग फॉलो-अप केंद्र का पता लगाएं। आर्ट ऑफ़ लिविंग सुदर्शन क्रिया ऑडियो एमपी 3 प्रारूप में उपलब्ध नहीं है।

आप आर्ट ऑफ लिविंग फॉलो-अप केंद्रों में से श्री श्री रवि शंकर की आवाज़ में सुदर्शन क्रिया ऑडियो सुन सकते हैं। सुदर्शन क्रिया ऑडियो केवल आर्ट ऑफ लिविंग अध्यापकों के साथ ही उपलब्ध है, इसका इस्तेमाल केवल व्यक्तिगत लाभ के लिए ही नहीं बल्कि अपने व्यक्तिगत उपयोग के लिए भी किया जा सकता है। इसका मतलब है, जब आर्ट ऑफ लिविंग शिक्षक ऑडियंस को सुदर्शन क्रिया के लाभ,सुनते समयमेडिटेशन के लाभ, सुदर्शन क्रिया करना चाहते हैं, सुदर्शन क्रिया मराठी, तो उन्हें आर्ट ऑफ़ लिविंग फॉलो-अप सेंटर पर जाना चाहिए - जैसा कि आप करते हैं

आप आर्ट ऑफ़ लिविंग बुकस्टोर से विभिन्न प्राइनाम्स, निर्देशित ध्यान, और योग आसन सीडी करने के लिए निर्देश और वीडियो वाले विभिन्न सीडी खरीद सकते हैं।

सुदर्शन क्रिया ऑडियो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है। यह ज्ञान केवल आर्ट ऑफ़ लिविंग शिक्षक द्वारा समाज को लाभ के लिए हैसुदर्शन क्रिया कैसे की जाती है,

क्या सुदर्शन क्रिया सुरक्षित है?

सुदर्शन क्रिया पेटेंट है और इसका ऑडियो बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, हालांकि आप आर्ट ऑफ़ लिविंग बुकस्टोर से विभिन्न प्राणायाम, निर्देशित ध्यान और योग आसन सीडी युक्त सीडी खरीद सकते हैं। यह इसलिए है क्योंकि ज्ञान का उद्देश्य समाज के माध्यम से लाभ है। सुदर्शन क्रिया को सिखाने के लिए कठोर और सुदर्शन क्रिया कैसे करे,व्यापक प्रशिक्षण से गुजरने वाले आर्ट ऑफ़ लिविंग शिक्षक आर्ट ऑफ लिविंग अध्यापकों व्यक्तियों के साथ सीधे किसी विशिष्ट निर्देश के लिए बातचीत करेंगे और सभी उचित पर्यवेक्षण प्रदान करेंगे। आर्ट ऑफ़ लिविंग सुदर्शन क्रिया ऑडियो एमपी 3 प्रारूप में उपलब्ध नहीं है।

जब आप कोर्स के लिए नामांकन करते हैं, तो अपने विशेष स्वास्थ्य स्थितियों (यदि कोई हो, जैसे गर्भावस्था, उच्च रक्तचाप, मानसिक विकार) के बारे में आर्ट ऑफ लिविंग प्रशिक्षक को सूचित करें। आर्ट ऑफ़ लिविंग ट्रेनर आपकी स्वास्थ्य स्थिति के आधार पर विशेष निर्देश प्रदान करेगा।

 

 

 

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *