Menu

घर पर शौचालय ना होने पर बीवी रूठकर मायके चली गयी , नहीं आउंगी वापिस शौचालय बनवाओ

घर पर शौचालय ना होने पर बीवी रूठकर मायके चली गयी , नहीं आउंगी वापिस शौचालय बनवाओ

 हाल ही में ‘टॉयलेट एक प्रेमकथा’ फिल्म आई थी. इस फिल्म में अभिनेत्री ससुराल में टॉयलेट नहीं होने की वजह से अपने मायके चली जाती है. ऐसा ही एक मामला बिहार के भागलपुर से सामने आया है. यह मामला नारायणपुर का है, जहां लालो साह की शादी तीन वर्ष पूर्व खगड़िया जिले के बैकुंठपुर गांव की रहने वाली विनीता देवी से हुई थी. शादी के बाद जब विनीता को पता चला की ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने अपने पति पर शौचालय बनाने का दबाव बनाना शुरू किया. मगर, गरीबी के कारण उसका पति बहाना बनाता रहा. अंत में विनीता ने ससुराल छोड़ने का फैसला किया और अपने बच्चों के साथ मायके चली गई.

यह भी पढ़ें:  सरेआम छात्राओं को छेड़ रहे थे मनचले, गांव वालों ने देखा तो कपड़े उतार किया कुछ ऐसा

इधर, पत्नी के घर से जाने के बाद से उसका पति काफी परेशान है. बीते एक साल से अपनी पत्नी को मनाने की कोशिश कर रहा है. लेकिन, विनीता ने साफ शब्दों में कह दिया है कि जब तक ससुराल में शौचालय नहीं बनेगा तब तक वह ससुराल में कदम नहीं रखेगी. हालांकि, इस मामले में पति का कहना है कि मजदूरी नहीं मिल रही है. कभी-कभी काम मिलता है, लेकिन सारा पैसा खाने-पीने में खर्च हो जाता है. इसी गरीबी के कारण शौचालय का निर्माण नहीं हुआ. मगर, जल्द ही शौचालय बनाकर विनीता को वापस बुला लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें:  नक्सली इलाके में रहने वाली यह लड़की अपने जुनून से बनी बिहार की ग्रीन लेडी

इस मामले के संबंध में गांव वालों का कहना है कि घर में शौचालय नहीं होने की वजह से गांव की महिलाओं को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है. ऐसे में कई घटनाओं के साथ साथ बदनामी भी होती है. विनीता के इस कदम को गांव वाले सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता जागरूकता अभियान के साथ जोड़कर सही बता रहे हैं.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *