Menu

विजय रुपाणी की शपथ से पूर्व , हुआ बड़ा हादसा

विजय रुपाणी की शपथ से पूर्व , हुआ बड़ा हादसा
गुजरात में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद एक बार फिर विजय रूपाणी कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विजय रूपाणी के शपथग्रहण समारो को काफी भव्य बनाने के लिए 2 दिन पहले से ही तैयारियां चल रही थी, लेकिन सोमवार शाम को यहां एक हादसा हो गया, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई है।

 

विजय रूपाणी के कार्यक्रम स्थल पर हुए इस हादसे में 3 मजदूर पंडाल की छत गिर गए, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई। बाकि 2 अन्य गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

खबरों के मुताबिक, ये हादसा गांधीनगर सचिवालय के हेलिपेड ग्राउंड पर पंडाल निर्माण के दौरान हुआ है। छत से गिरे मजदूर पंडाल का ही निर्माण कर रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक पंडाल तैयार करने की जिम्मेदारी एक निजी कंपनी को दी गई थी। पंडाल को तैयार करते वक्त क्रेन से काम कर रहे मजदूर ऊंचाई से नीचे जमीन पर गिर गए। इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां एक मजदूर की रास्ते में ही मौत हो गई। बताया जा रहा कि ये मजदूर बिना बेल्ट लगाए ही काम कर रहे थे और क्रेन में आए अचानक झटके की वजह से ये जमीन पर गिर गए।

आपको बता दें कि विजय रूपाणी का शपथ ग्रहण समारोह कल यहां सचिवालय मैदान में होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बड़ी संख्या में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी शासित 18 राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहेंगे। एक तरह से रूपाणी का ये समारोह किसी शक्तिप्रदर्शन से कम नहीं होगा।

राज्य में चार बार मुख्यमंत्री रहे मौजूदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समय से ही शपथ ग्रहण के लिए प्रयुक्त वाले कथित विजय मुहूर्त यानी दोपहर 12 बज कर 39 मिनट के मिथक को इस बार तोड़ते हुए रूपाणी शपथ लेंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हर्षद पटेल ने बताया कि शपथ समारोह 11 बज कर 20 मिनट से शुरू हो जाएगा। लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे रूपाणी ने पिछले साल सात अगस्त को पहली बार शपथ कथित विजय मुहूर्त में लिया था। उससे पहले आनंदीबेन पटेल का भी शपथ ग्रहण उसी समय पर हुआ था।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *