Menu

उत्तराखंड में खेल मंत्री ने ,महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया

उत्तराखंड में खेल मंत्री ने ,महिला खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया
 उत्तराखंड के एक मंत्री ने खेल संस्थाओं पर उभरती महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न करने और उनका करिअर बर्बाद करने का आरोप लगाया है जिससे प्रदेश में हड़कंप मच गया है.

करीब दो मिनट की अवधि के वायरल हुए एक वीडियो में प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडेय यह आरोप लगाते दिखाई दे रहे हैं कि प्रदेश के खेल संघों में बैठे लोगों ने कई महिला खिलाड़ियों का यौन उत्पीड़न किया है और उनका करिअर बर्बाद कर दिया है.

अपने आरोपों के समर्थन में पर्याप्त सबूत होने का दावा करते हुए मंत्री पांडेय ने कहा कि वह ऐसे लोगों के ख़िलाफ़ जल्द ही भारतीय दंड विधान की धारा 376 (दुराचार) का मामला दर्ज कराएगे.

पांडेय ने कहा, ‘खेल संस्थाओं के लोग इतना नीचे गिर गए हैं कि वे उभरती हुई महिला खिलाड़ियों के साथ अनैतिक कृत्य कर रहे हैं. मुझे आपके साथ वह सब साझा करने में भी शर्म आती है जो वे करते हैं. मेरे पास सारे सबूत हैं और मैं उनके ख़िलाफ़ धारा 376 के तहत मुकदमा दर्ज कराने जा रहा हूं.’

उन्होंने कहा, ‘मैं दोषियों को सज़ा दिलाने और खेल संस्थाओं में सब ठीक करने के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा. मैं खेल संघों के लोगों को खिलाड़ियों का करिअर बर्बाद करने और उनका भविष्य ख़राब करने नहीं दूंगा.’

इस मामले में संपर्क किए जाने पर हालांकि, मंत्री से बात नहीं हो पाई लेकिन इस संबंध में जब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह इस बारे में मंत्री से बात करेंगे और अगर कुछ गड़बड़ पाया गया तो दोषियों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *