Menu

जॅमी दीमोन ने बिटकॉइन को 'धोखाधड़ी' बताते हुए , जताया अफसोस

जॅमी दीमोन ने बिटकॉइन को \'धोखाधड़ी\' बताते हुए , जताया अफसोस
जेपी मॉर्गन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॅमी दीमोन ने बिटकॉइन को "धोखाधड़ी" कहा, लेकिन क्रिप्टोकुर्जेसी में अभी भी दिलचस्पी नहीं रखी, उन्होंने मंगलवार को फॉक्स बिजनेस पर एक साक्षात्कार में कहा।

उनकी खरा टिप्पणी के लिए जाने जाने वाले दीमोन ने सितंबर में बिटकॉइन की व्यवहार्यता को पटक दिया था। 

उन्होंने कहा, "मुद्रा काम नहीं कर रही है। आपके पास कोई व्यवसाय नहीं हो सकता है, जहां लोग एक मुद्रा को पतली हवा से बाहर निकाल सकते हैं और लगता है कि जो लोग इसे खरीद रहे हैं वो वास्तव में स्मार्ट हैं," उन्होंने एक सम्मेलन में कहा था। 

दीमोन की टिप्पणियों से उत्पन्न चर्चा ने ऑल-मुद्रा में अधिक रुचि पैदा की। दीमोन के भाषण के बाद एक महीने में बिटकॉइन लगभग 30 फीसदी बढ़ गया, जहां उन्होंने 1600 से प्रसिद्ध बाजार में बुलबुले के संदर्भ में बल्बों की तुलना की थी। 

दीमोन की टिप्पणियों के बाद मुख्य वित्तीय अधिकारी मारियान झील से अधिक स्वभाव वाला दृश्य आया, जिन्होंने कहा था कि बैंक "भविष्य में संभावित उपयोग मामलों के लिए खुले दिमाग वाले डिजिटल मुद्राओं के लिए खुले दिमाग है जो ठीक से नियंत्रित और विनियमित हैं।" 

दीमोन की आलोचना के बावजूद, कई बैंक, एक्सचेंज ऑपरेटर्स और कंपनियां उत्सुकता से बिटकॉइन को गले लगाती हैं, जिससे सीटीटीप्राजेंसी में शानदार बढ़ोतरी हुई है।


Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *