Menu

भंसाली की पद्मावती फिल्म ,अब नए टाइटल के साथ होगी रिलीज!

भंसाली की पद्मावती फिल्म ,अब नए टाइटल के साथ होगी रिलीज!
संजय लीला भंसाली की बहुप्रतिक्षि‍त फिल्म पद्मावती को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है. खबर है कि कुछ बदलाव के साथ फिल्म जल्द ही रिलीज की जा सकती है. आज तक को सूत्रों ने बताया कि फिल्म का टाइटल बदला जाएगा, घूमर गाने में बदलाव के बाद फिल्म सिनेमा घरों में रिलीज की जाएगी.

सूत्रों ने कहा है कि सेंसर बोर्ड की ओर से गठित रिव्यू कमेटी को फिल्म में दिखाने के बाद ये फैसला लिया गया है. इसका मकसद फिल्म से से जुड़े विवाद ख़त्म करना है.

28 दिसंबर को सेंसर बोर्ड ने मीटिंग की. सूत्रों ने बताया कि फिल्म को UA सर्टिफिकेट दिया जा रहा है. फिल्म में डिस्क्लेमर भी होगा.

सेंसर के स्पेशल पैनल में उदयपुर के अरविन्द सिंह मेवाड़, डा. चंद्रमणि सिंह, जयपुर यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर के.के सिंह शामिल थे. इससे पहले इस तरह की रिपोर्ट्स आ रही थीं कि रिव्यू कमेटी ने फिल्म की कहानी को खारिज कर दिया है. करणी सेना और कुछ राजनीतिक दलों की ओर से 'पद्मावती' की कहानी पर सवाल उठने के बाद फिल्म विवादों में आ गई थी. रिलीज भी टल गई थी.

जानकारी के मुताबिक़ सेंसर के पैनल में 6 सदस्य थे. पैनल को फिल्म की समीक्षा के बाद तय करना था कि इसे सिनेमाघर में रिलीज किया जाना है या नहीं. मेकर्स पहले इस फिल्म को 12 दिसंबर को रिलीज करना चाहते थे. फिल्म चित्तौड़गढ़ की रानी पद्मिनी की कहानी पर आधारित है.दीपिका पादुकोण ने रानी पद्मावती का रोल किया है.

रानी पद्मिनी के वशंज ने जताई थी नाराजगी 

इससे पहले आज तक को रानी पद्मावती के वंशज विश्वराज सिंह ने बताया था कि सेंसर ने उन्हें रिव्यू कमेटी में शामिल होने के लिए न्योता दिया था. विश्वराज ने सेंसर की कार्यप्रणाली पर ही सवाल उठा दिए थे. सेंसर चीफ प्रसून जोशी को भेजे दो खतों में विश्वराज सिंह ने फिल्म में पद्मावती को लेकर कुछ सवाल पूछे थे. जिनका जवाब नहीं दिया गया. विश्वराज ने सवाल उठाया कि जब फिल्म के 5 मिनट के सीन को ठीक नहीं किया जा सका तो दो घंटे की फिल्म को सेंसर कैसे ठीक करेगा? 

क्या है पद्मावती पर विवाद

फिल्म को लेकर लंबे समय से हंगामा है. आरोप है कि संजय लीला भंसाली ने पद्मावती के व्यक्तित्व को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है. आरोप है कि फिल्म में रानी पद्मावती और खि‍लजी के बीच ड्रीम सीक्वेंस है. हालांकि भंसाली खुद इस बात को खारिज कर चुके हैं. बाद में एक बयान में उन्होंने ये भी कहा कि उनकी फिल्म जायसी की पद्मावत पर आधारित है. 

विवाद की वजह से 12 दिसंबर को प्रस्तावित फिल्म सेंसर में अटक गई और इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी. भंसाली को संसदीय कमेटी के सामने भी पेश होना पड़ा, जहां वो कई सवालों का जवाब नहीं डे पाए. चर्चा है कि अगर फिल्म अगले साल रिलीज हो सकती है. हालांकि अभी सेंसर को इसे पास करना है. पद्मावती को लेकर विवाद भी शांत नहीं हुए हैं. इस फिल्म में दीपिका पादुकोण पद्मावती की भूमिका जबकि रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी और शाहिद राज रतन सिंह रावल के किरदार में नजर आएंगे.  

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *