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मोटापा कम कैसे करे - How To Lose Belly Fat

मोटापा कम कैसे करे - How To Lose Belly Fat
मोटापे को लेकर सभी लोग परेशां रहते है और कई बार इसके लिए हमें शर्मिंदा भी होना पड़ता है और मोटापे को कम करने के लिए हम कुछ कर लेते है हम कई ऐसी व्यायाम का उपयोग करते है जिससे की हमारे शरीर को कई नुकसान होता है | शरीर में अन्य बीमारिया हो जाती है | कई ऐसे तरीके है जिनका उपयोग करके आप अपन वजन नियंत्रित कर सकते है | हम आज आपको ऐसे कुछ घरेलू नुश्खे बताने जा रहे है जो की आपके वजन और मोटापे को कम करने के लिए बहुत pet kam karne ka gharelu tarikaफयदेमंद हो सकते है | 

1. crunches जैसी व्यायाम नहीं करे

Crunches आपके पेट की मांसपेशियों को मजबूत करेगा, लेकिन आपके पेट को कवर करने वाले पेट वसा को जला नहीं देगा स्पॉट में कमी एक मिथक है आप 200 दैनिक crunches कर समय और प्रयास बर्बाद कर रहे हैं। Crunches भी कम पीठ दर्द, कंधों slouching और आगे के सिर मुद्रा के कारण हो सकता है। रिवर्स कंचन इन समस्याओं  का कारण नहीं है, लेकिन फिर से: हाजिर कमी एक मिथक है अपना पेट वसा खोने के लिए, आपको अधिक की आवश्यकता है 

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2. मजबूत इच्छाशक्ति

मांसपेशियों की हानि को रोकता है और वसा हानि में मदद करता है। स्क्वेट एंड डेडलीफ्ट ताकत बढ़ाने के लिए सबसे अच्छा काम करता है आपके निचले हिस्से की पीठ से आपको ईमानदार रहती है सामने से आपका पेट भारी स्क्वॉट और डेडलीफ्ट के दौरान दोनों मांसपेशियों को कड़ी मेहनत करनी होगी ताकि वजन के नीचे गिरने से बचा जा सके। pet kam karne ka gharelu tarika

Squats और Deadlifts आप भारी वजन के साथ अपने शरीर पर जोर देते हैं, सिर से पैर की अंगुली करने के लिए अपने

सभी मांसपेशियों काम कर। यह तेजी से मजबूत हो रही है और मांसपेशियों को तेजी से बनाने में मदद करता है, जिनमें एबी की मांसपेशियां भी शामिल हैं स्पॉट में कमी अभी भी मौजूद नहीं है, इसलिए Squats और Deadlifts आपके पेट वसा सीधे जला नहीं होगा। हालांकि वे आपके पेट को मजबूत करेंगे और आपकी कमर के आकार को कम करेंगे। यदि आपने दोनों अभ्यास कभी नहीं किए, तो स्ट्रॉन्गिलिफ्ट 5 × 5 की जांच करें केवल 3x45mins / week लेता है 

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3. स्वस्थ खाना

जैसा कि कहा जाता है "रसोई घर में बने पेट" आप कड़ी मेहनत और मांसपेशियों के पेट का निर्माण कर सकते हैं, लेकिन यदि आप पूरे दिन जंक फूड खाती हैं, तो आप अपना पेट वसा नहीं खोएंगे। प्रसंस्कृत खाद्य खाना बंद करो  पूरे, अप्रसारित खाद्य पदार्थ खाएं 

प्रोटीन। मांस, मुर्गी, मछली, मट्ठा, अंडे, कॉटेज पनीर, ... 

सब्जियों। पालक, ब्रोकोली, सलाद, काली, गोभी, ...

फल। केले, नारंगी, सेब, अनानास, नाशपाती, ...

वसा। जैतून का तेल, मछली का तेल, असली मक्खन, नट, सन बीज, ...

कार्बोहाइड्रेट। ब्राउन चावल, जई, पूरे अनाज पास्ता, क्विनो, ...

सही होने की आवश्यकता नहीं है जंक फूड खाने से वास्तव में आपके हार्मोन तेज रखने से वसा हानि में मदद मिलती है। यद्यपि इसे ज़्यादा मत करो जंक फ़ूड का अधिकतम समय का 10% खाएं यह 4 जंक मील / हफ्ते है अगर आप 6 भोजन / दिन खाएं 

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4. शराब का सेवन कम करे

अल्कोहल की सीमा सीमित करें अपना पेट वसा खोने के लिए, आप जो भी खाते हैं वह उतना महत्वपूर्ण है जितना आप खाते हैं। समय-समय पर शराब ठीक है। लेकिन अपने पेट के वसा को खोने के बारे में भूल जाएं यदि आप बीयर और मीठे शराब पीते हैं तो दैनिक बीयर पीने में हमेशा एक नाशपाती आकार होता है: पेट वसा और आदमी स्तन - खासकर जब वे बड़े होते हैं अल्कोहल भी  

आपके जिगर पर जोर देता है, जिसके लिए विषाक्त पदार्थों को साफ करने के लिए अधिक काम करना पड़ता है। यह मांसपेशियों के निर्माण के रास्ते में मिल सकता है शराब पीने का समय 10% है। उदाहरण शुक्रवार और शनिवार की रात सामान्य शराब की खपत, नहीं नशे में मिलता है शेष  समय: पानी, निचोड़ा नींबू, हरी चाय, आदि के साथ पानी। या तो वह या अपने पेट वसा खोने के बारे में भूल जाते हैं। 

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5. कम Carbs युक्त भोजन करे  

कम carbs खाओ आपको ऊर्जा के लिए कारों की ज़रूरत है समस्या यह है कि अधिकांश लोग ज्यादा से ज्यादा कार्ड्स को ज़रूरत से ज्यादा खाते हैं आपका शरीर कार्ब्स को स्टॉक करेगा, उसे वसा की आवश्यकता नहीं है। और यह अक्सर है कि आपको पेट वसा कैसे मिलता है जब तक आप पतले आदमी नहीं होते हैं, जो वजन कम करने की जरूरत होती है, आपके कार्ब सेवन कम करें प्रत्येक भोजन के साथ फलों और veggies खाने रखें लेकिन आलू, पास्ता, चावल, ब्रेड, पर कटौती करें ... ये पोस्ट कसरत ही खाएं। 

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6. भूख को कभी मत मारो  

अधिक खाओ बहुत से स्वस्थ खाद्य पदार्थ खाने से आपको वसा नहीं मिलेगा खासकर यदि आप 2-3x / week व्यायाम करते हैं तो नहीं। अपने आप को भूख से मारना 1 पोषण संबंधी गलतियां है। स्वस्थ पोषण 3 कारणों के लिए महत्वपूर्ण है:ऊर्जा। भोजन ऊर्जा है आपका शरीर वजन उठाने, काम करने, पाचन आदि के लिए भोजन का उपयोग करता है। भोजन का अभाव जीवन के सभी क्षेत्रों में ऊर्जा की कमी है। pet kam karne ka gharelu tarika

चर्बी घटाना। सही खाद्य पदार्थों को खाने से वसा की हानि होती है: प्रोटीन में सबसे अधिक तापीय प्रभाव होता है और तृप्त होता है, स्वस्थ वसा वसा हानि को बढ़ावा देता है ...

स्नायु बनाए रखें यदि आप अपने आप को भूखा है, तो आपका शरीर ऊर्जा के लिए मांसपेशियों को जला देगा - वसा नहीं आप पतला हो जाएगा वसा भूख का अर्थ है कि आप पर्याप्त नहीं खा रहे हैं कैलोरी के बारे में चिंता मत करो बस नाश्ता खाएं और वहां से हर तीन घंटे में खाना खाएं, जिसमें पोस्ट कसरत भी शामिल है। अपना पेट वसा तेजी से खोने के लिए 90% स्वस्थ आहार खाएं 

7. प्रोटीन का इस्तेमाल अधिक करे  

अधिक प्रोटीन खाओ अन्य खाद्य पदार्थों के मुकाबले प्रोटीन का एक उच्च तापीय प्रभाव होता है: कार्बोज़ और वसा को प्रोसेस करने की तुलना में आपका शरीर अधिक ऊर्जा प्रोसेसिंग प्रोटीन जलता है। यही कारण है कि उच्च प्रोटीन आहार आपके पेट वसा को जलाने में बहुत अच्छा काम करता है। आपको दैनिक प्रोटीन की कितनी आवश्यकता है? जैसे मैं करता हूं: संख्याओं के बारे में चिंता किए बिना प्रत्येक भोजन के साथ पूरी प्रोटीन खाएं बजट के अनुकूल रखने के लिए प्रोटीन के 10 सबसे सस्ता स्रोतों की जांच करें 

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8. अधिक वसा युक्त भोजन करे  

खराब पोषण और व्यायाम की कमी भोजन वसा वास्तव में वसा हानि में मदद करता है आपका शरीर वसा को आसानी से स्टॉक नहीं करेगा यदि आप इसे स्वस्थ वसा का लगातार सेवन करते हैं मछली का तेल वसा का सबसे अच्छा स्रोत है जो आपके पेट के वसा को खो देता है। मछली के तेल में स्वाभाविक रूप से टेस्टोस्टेरोन का स्तर बढ़ जाता है और वसा हानि बढ़ जाती है। प्रति दिन 6 ग्राम ओमेगा -3 एक अच्छी शुरुआत है। कार्लसन मछली के तेल की जांच करें: 1600 ग्राम ओमेगा -3 प्रति चम्मच। मार्जरीन जैसी उत्पादों में मौजूद ट्रांस-फैटी वसा से दूर रहें ट्रांस-फैटी वसा आपके स्वास्थ्य के लिए खराब हैं पूरे गैर-प्रोसेसेड खाद्य पदार्थ खाने के 90% समय के रूप में मैं 3 बिंदु में सलाह देते हैं और आप आसानी से ट्रांस-फैटी वसा से बचना होगा 

9 आईने में अपने को देखकर इच्छा शक्ति कम ना करे  

प्रेरित रहें अपने पेट या दर्पण में देखकर आपको गलत प्रतिक्रिया मिलती है आप जो देखते हैं वह भोजन सेवन, पानी की अवधारण, प्रकाश और अपनी धारणा से प्रभावित होता है। स्वयं छवि समस्या पिछले एक मुश्किल बना सकते हैं।  शारीरिक वसा को मापें प्रत्येक 2 सप्ताह एक मोटी कैलीपर का उपयोग कर। यह सटीक होने की आवश्यकता नहीं है क्या मायने रखता है कि प्रवृत्ति नीचे जाती है अपनी कमर को मापें इसके अलावा हर 2 सप्ताह यदि आप मजबूत हो जाते हैं और स्वस्थ खाते हैं, तो आपकी कमर तेजी से  नीचे जाएगी आपकी पैंट ढीले महसूस करने लगेगा तस्वीर लो। हर दो सप्ताह में खुद को तस्वीरें शूट करें: फ्रंट, बैक और साइड। साइड तस्वीरों में सबसे अधिक परिवर्तन दिखाई देगा। pet kam karne ka gharelu tarika

सफलता सफलता की नस्लें प्रगति को सही ढंग से ट्रैक करें ताकि आप जानते हो कि आप कहां हैं और अपना पेट वसा खोने पर काम करने के लिए प्रेरित रहें।


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