Menu

पाक से वार्ता में हर्ज नहीं, लेकिन अभी इसके हालात नहीं

पाक से वार्ता में हर्ज नहीं, लेकिन अभी इसके हालात नहीं
आज मोदी सरकार के चार साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत उनकी कैबिनेट के मंत्री और बीजेपी नेता सरकार की उपलब्धियां जनता सामने रखेंगे, वहीने भी इस अवसर पर पंचायत बुलाई है.

'आजतक' के इस मंच पर केंद्र सरकार के वरिष्ठतम मंत्रियों समेत विपक्ष के कई बड़े नेता शिरकत करेंगे. नई दिल्ली के होटल ताज पैलेस में दिनभर चलने वाली इस पंचायत में मोदी सरकार के मंत्री अपना-अपना रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे.

पहला सत्र: 4 साल कितने असरदार

मोदी सरकार के चार साल पूरा होने पर पंचायत आजतक का अगाज हो चुका है. सत्र के पहले अहम सत्र 4 साल कितने असरदार में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने किया. इस सत्र का संचालन राहुल कंवल ने किया. राहुल ने सत्र की शुरुआत करते हुए कश्मीर स्थिति पर सवाल किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि आजादी में बंटवारे के बाद से पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों से बाज नहीं आ रहा है. हालांकि गृह मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में पाकिस्तान को मुंह तोड़ सवाल देने का काम किया जा रहा है.

राहुल कंवल ने राजनाथ सिंह के रमजान के महीने में कश्मीर में सीजफायर पर सवाल किया. राजनाथ सिंह ने कहा कि रमजान पाक महीना है और सरकार की कोशिश है कि इस पाक महीने के दौरान किसी नागरिक की मौत हत्या न हो. हालांकि इसका यह मतलब नहीं कि आतंकी गतिविधियों से किसी तरह की ढील दी जाएगी.

क्या दोनों देशों के बीच फिर से चर्चा होनी चाहिए? राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान एक महत्वपूर्ण पड़ोसी है और हमारे संबंध अच्छे होने चाहिए. लेकिन पाकिस्तान से तब तक बातचीत नहीं की जाएगी जबतक वह आंतकवाद पर लगाने की वास्तविक पहल न करे.

पूरा कार्यक्रम

09:50 - 10:00 बजे: स्वागत भाषण

10:00: 10:30 बजे: 4 साल कितने असरदार

    राजनाथ सिंह, गृह मंत्री, भारत सरकार

10:30: 11:00 बजे: एक्सप्रेसवे पर सरकार

    नितिन गडकरी, सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री

11:00 - 11:30 बजे: 4 साल कितना कमाल?   

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *