Menu

कास्टिंग काउच पर बोलीं सरोज खान- हर लड़की पर हाथ साफ करने की होती है कोशिश

कास्टिंग काउच पर बोलीं सरोज खान- हर लड़की पर हाथ साफ करने की होती है कोशिश
बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का एक बयान तूल पकड़ने लगा है. दरअसल, कास्टिंग काउच को लेकर एक सवाल पर उन्होंने कहा था, 'ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. हालांकि उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है.

आज तक ने जब उनके इस बयान पर प्रतिक्रिया मांगी, सरोज ने कहा- मुझे खेद है. मैं माफी मांगती हूं. बता दें कि दक्षिण भारत की एक स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी के बयान की वजह से भारत की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच पर काफी बहस हो रही है.

कास्टिंग काउच पर और क्या कहा था सरोज ने

सरोज ने कहा था, ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की पर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. इंडस्ट्री में लड़की को को रेप करके छोड़ नहीं देते, रोजी-रोटी भी देते हैं. इसलिए सिर्फ फ‍िल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए. वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्‍या करना चाहती है. तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ. अगर तुम्‍हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्‍ट्री में बेचने की क्‍या जरूरत है.

सरोज खान ने सरकार पर भी कमेंट किया, उन्होंने कहा - गवर्नमेंट भी ऐसा करती है. गवर्नमेंट के लोग भी करते हैं. लेकिन लोग सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पिछे क्यों पड़ते हैं. सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री का नाम मत लो वो हमारा माई-बाप है.

रिचा चड्ढा ने कास्टिंग काउच पर किया खुलासा

बॉलीवुड में कास्ट‍िंग काउच पर लंबे समय से बहस जारी है. कई एक्ट्रेस ने भी इसे स्वीकारा है. रिचा ने तो एक इंटरव्यू के दौरान यह तक कहा था कि मैंने खुद कास्‍ट‍िंग काउच जैसी चीजें फेस की है. उन्होंने बताया था कि कैसे उन्हें क्रिकेटर को मैसेज करने के लिए मजबूर किया गया था. जब उनसे नाम पूछा गया तो उन्‍होंने कहा अगर आप इस बात पर हामी भरते हैं कि मेरे नाम उजागर करने के बाद भी मुझे काम मिलेगा तो ऐसा करने के लिए तैयार हूं. मैं जानती हूं, इंडस्‍ट्री में इस तरह की कोई खास व्यवस्था नहीं है जिससे कि पीड़ित को सुरक्षा मिल सके.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *