Menu

योगी सरकार ने हज कमेटी से पूछा ,हज कमेटी का भगवा रंग क्यों हटाया - सचिव को भी पद से हटाया

योगी सरकार ने हज कमेटी से पूछा ,हज कमेटी का भगवा रंग क्यों हटाया - सचिव को भी पद से हटाया
 यूपी में योगी सरकार आने के बाद सरकारी इमारतों का भगवाकरण जारी है। इसी क्रम में लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश हज समिति के दफ्तर की दीवारों को भगवा (केसरिया) रंग से पोत दिया था। लेकिन बाद में हुए विवाद के बाद अगले ही दिन इस रंग को बदल दिया गया था।


प्रमुख सचिव द्वारा जारी किये गये इस आदेश के अनुसार हज कमैटी के सचिव आर. पी. सिंह को तात्कालिक प्रभाव से पद से हटा दिया गया है। और पद पर स्थायी तैनाती होने तक यह जिम्मेदारी अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक विनीत श्रीवास्तव को दी गई है।

गौरतलब है कि इससे पहले आर. पी. सिंह को सरकार की तरफ से एक नोटिस दिया गया था, जिसमें उनसे सात बिंदुओं पर सफाई मांगी गयी थी। आरपी सिंह से सवाल किया गया था कि किस आदेश और नियम के तहत हज कमैटी के कार्यालय की बाहरी दीवार को केसरिया रंग से पोता गया था और आखिर एक दिन बाद ही उसका रंग क्यों बदल दिया गया? साथ ही उनसे यह भी सवाल किया गया था कि दोबारा हुई पुताई कराने के लिये कौन जिम्मेदार है और दोबारा हुई पुताई का खर्च अथवा नुकसान कौन उठायेगा?

गौरतलब है कि हाल ही में हज कमैटी की चारदीवारी जो सफेद रंग की हुआ करतीं थीं उन्हें भगवा रंग से पौत दिया गया था, इसे लेकर सोशल मीडिया पर योगी सरकार की आलोचना हुई थी, लेकिन अगले ही दिन इसका रंग बदल दिया गया था। और सफाई देते हुए कहा गया था कि यह ठेकेदार की गलती के कारण ऐसा हुआ है।

अब हज कमैटी की दीवारों को भगवा रंग से पोतने संबंधी मामले में प्रदेश सरकार ने समिति के सचिव को पद से हटा दिया है। साथ ही सरकार ने हज कमेटी से सवाल किया है कि आखिर हज कमैटी का भगवा रंग क्यों हटवाया? राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव मोनिका एस. गर्ग ने आदेश जारी है।

Comments (1)
  • Arjun

    Acha kiya yogi ji apke jesa to ham cahte he neta

    1 month ago
    Reply
Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *