Menu

इशरत जहा BJP में शामिल , तीन तलाक के खिलाफ दायर की थी याचिका

इशरत जहा BJP में शामिल , तीन तलाक के खिलाफ दायर की थी याचिका
तीन तलाक मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक इशरत जहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गई हैं। यह जानकारी बीजेपी की पश्चिम बंगाल इकाई के महासचिव सायंतन बसु ने रविवार (31 दिसंबर) को दी। बसु ने बताया इशरत जहां शनिवार को हावड़ा स्थित हमारे कार्यालय में बीजेपी में शामिल हुईं।बता दें कि तीन तलाक को अवैधानिक और मुस्लिम महिलाओं के गौरवपूर्ण जीवन जीने के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए पश्चिम बंगाल के हावड़ा की इशरत जहां सुप्रीम कोर्ट में पहुंची थीं। दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी में शामिल होने के बाद इशरत जहां ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बीजेपी में शामिल होकर उन्हें काफी अच्छा लग रहा है।

उन्होंने तीन तलाक के मामले में बिल पास होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उन्हें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है। बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने इस लड़ाई में उनका पूरा साथ दिया। अब कानून बनने से तीन तलाक के नाम पर असहाय महिलाओं पर जुल्म नहीं ढाया जाएगा।

सूत्रों ने बताया कि इशरत को बीजेपी की हावड़ा इकाई ने सम्मानित किया और फिर पार्टी में उन्हें शामिल किया। बसु ने कहा कि उन्हें सम्मानित करने के लिये राज्यस्तरीय कार्यक्रम का आयोजन होना बाकी है। तीन तलाक मामले में इशरत जहां पांच याचिकाकर्ताओं में से एक थीं। उनके पति ने दुबई से 2014 में फोन पर तीन बार ‘तलाक बोलकर उन्हें तलाक दे दिया था। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस साल 22 अगस्त को तीन तलाक को अमान्य ठहरा दिया था। बताया जा रहा है कि लोकसभा में तीन तलाक के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह संरक्षण अधिनियम)-2017 विधेयक के पास होने के बाद इशरत ने भगवा पार्टी में शामिल होने का फैसला किया।


Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *