Menu

IPL 11: ब्रावो की पारी की बदौलत CSK ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत

IPL 11: ब्रावो की पारी की बदौलत CSK ने मुंबई इंडियंस के जबड़े से छीनी जीत
चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 11 का आगाज जीत के साथ किया है, CSK ने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हरा दिया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा था. चेन्नई ने इस लक्ष्य को एक गेंद रहते हुए हासिल कर लिया.

चेन्नई की जीत के हीरो 30 गेंदों में तीन चौके और सात छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेलने वाले ड्वेन ब्रावो और चोटिल केदार जाधव (24) रहे. एक समय चेन्नई की हार तय लग रही थी, लेकिन ब्रावो ने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोर चेन्नई को जीत के करीब पहुंचा दिया. हालांकि 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए थे, लेकिन जाने से पहले उन्होंने इसी ओवर में जसप्रीत बुमराह पर तीन छक्के जड़े.

ब्रावो जब आउट हुए तब चेन्नई को एक ओवर में सात रनों की जरूरत थी. ऐसे में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैदान से बाहर गए जाधव ने वापसी की और आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का और फिर पांचवीं गेंद पर चौका मार चेन्नई को जीत दिलाई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई का मजबूत बल्लेबाजी क्रम आईपीएल डेब्यू कर रहे युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे और हार्दिक पंड्या के सामने टिक नहीं सका. दोनों ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए. मयंक ने रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी के अहम विकेट लिए.

पंड्या ने चेन्नई को अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और चौथे ओवर की चौथी गेंद पर 27 के कुल स्कोर पर शेन वॉटसन (16) को इविन लुईस के हाथों कैच कराया. पंड्या ने अपना अगला शिकार आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाज सुरेश रैना (4) को बनाया. रैना का विकेट 42 के कुल स्कोर पर गिरा. अगले ही ओवर में मयंक ने रायुडू को पवेलियन भेज दिया.

नौ रन बाद धोनी (5) मयंक की गुगली को पढ़ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए. रवींद्र जडेजा (12) को मुस्ताफीजुर रहमान ने आउट किया. हरभजन सिर्फ आठ रन ही बना सके.

अंत में ब्रावो ने आतिशी पारी खेल टीम को जिताने की कोशिशें की जिसे जाधव ने अंजाम दिया. ब्रावो को 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया. मुंबई के लिए आईपीएल डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे और हार्दिक पंड्या ने तीन-तीन विकेट लिए.

स्कोरबोर्ड

मुंबई ने CSK को दिया 166 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवा कर 165 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 166 रनों का टारगेट दिया. मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने 29 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली. वहीं ईशान किशन ने 29 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. अंत में क्रुणाल पंड्या ने तूफानी अंदाज में 22 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 41 रन बनाए.

चेन्नई की तरफ से शेन वाटसन ने दो विकेट लिए, दीपक चाहर और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए. चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और मुंबई को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *