Menu

IPL: राजस्थान की उम्मीदें जिंदा, पंजाब को 15 रनों से दी शिकस्त

IPL: राजस्थान की उम्मीदें जिंदा, पंजाब को 15 रनों से दी शिकस्त
करो या मरो' के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने अपने घर में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से मात दे दी. 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 143/7 रन ही बना पाई. पंजाब को अपने सलामी बल्लेबाज केएल राहुल से उम्मीदें थीं, लेकिन उनका प्रयास नाकाफी साबित हुआ. इस जीत के साथ ही राजस्थान की टीम 10 मैचों में 4 जीत के साथ निचले पायदान से छठे स्थान पर जा पहुंची है. पंजाब चौथे स्थान पर बरकरार है. मैन ऑफ द मैच राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर को दिया गया. बटलर ने 82 रनों की शानदार पारी खेली थी.

अकेले क्रीज पर जूझते रहे केएल राहुल

आखिरी ओवर में पंजाब को जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी. लेकिन जयदेव उनादकट के इस ओवर में 16 रन बन पाए. केएल राहुल (95, 70 गेंदों में ) और एंड्र्यू टाय (1) नाबाद रहे. 127 के स्कोर पर मार्कस स्टोइनिस (11) को के. गौतम ने लपका. जयदेव उनादकट ने आखिरी ओवर में पंजाब को सातवां झटका दिया. इससे पहले अक्षर पटेल (9) रन आउट हुए. 81 रनों के स्कोर पर पंजाब का छठा विकेट गिरा. केएल राहुल ने 48 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की.

मनोज तिवारी (7) का विकेट बेन स्टोक्स ने लिया. कप्तान रहाणे ने वह कैच पकड़ा. पंजाब को 66 रनों पर पांचवां झटका लगा. अक्षदीप नाथ (9) भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए. उन्हें ईश सोढ़ी ने के. गौतम के हाथों कैच कराया. पंजाब ने 45 रनों पर अपना चौथा विकेट खोया.

स्कोर बोर्ड

गौतम ने एक ही ओवर में गेल-अश्विन को लौटाया

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल और केएल राहुल ने पारी शुरू की. लेकिन तीसरे ही ओवर में क्रिस गेल (1) का विकेट गिरा. उन्हें के. गौतम ने जोस बटलर के हाथों स्टंप कराया. इसी ओवर में उन्होंने तीसरे नंबर पर उतरे कप्तान आर. अश्विन (0) को बोल्ड कर दिया. 14 रन पर दो विकेट गिर गए. अगले ओवर की चौथी गेंद पर करुण नायर (3) को जोफरा आर्चर ने पवेलियन भेजा. जयदेव उनादकट ने कैच पकड़ा, 19 रन पर तीन विकेट हो गए.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *