Menu

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भारत की अंडर-19 टीम में हुए शामिल

सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भारत की अंडर-19 टीम में हुए शामिल
अपनी बल्लेबाजी से पूरी दुनिया में नाम कमाने वाले विश्व क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी अपने पिता की तरह सफल खिलाड़ी बनना चाहते हैं. अब इसकी शुरुआत हो चुकी है, दरअसल सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को श्रीलंका दौरे के लिए भारत की अंडर-19 टीम में शामिल किया गया है.

इस दौरे पर टीम इंडिया 2 चार दिवसीय मैच और 5 वनडे मैच खेलेगी. 18 वर्षीय अर्जुन तेंदुलकर को अगले महीने दो चार दिवसीय मैचों में खेलने का मौका मिल सकता है. हालांकि उन्हें पांच मैचों की वन-डे सीरीज के लिए मौका नहीं मिला.

जो विराट-रोहित नहीं कर सके वो मिताली राज ने कर दिखाया

अंडर 19 भारतीय टीम का चयन आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख करते हैं. भारतीय अंडर-19 टीम अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाएगी और चार दिवसीय मैचों के लिए टीम की कमान दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज अर्जुन रावत को सौंपी गई है.

 उन्होंने 2016-17 में दिल्ली के लिए अक्टूबर में रणजी ट्रॉफी मुकाबले से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू दिया था. इससे पहले वे 2017 में हुए अंडर 19 एशिया कप के लिए चुना गया था.

वनडे टीम की कप्तानी आर्यन जुयल को दी गई है. उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी से उत्तर प्रदेश के लिए अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था. अर्जुन तेंदुलकर को पहली बार टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है. वे ऑलराउंडर की हैसियत से खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *