Menu

SanDisk ने पेश किया 1TB का पेनड्राइव, मोबाइल में कर सकते हैं कनेक्ट

SanDisk ने पेश किया 1TB का पेनड्राइव, मोबाइल में कर सकते हैं कनेक्ट
लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2018) आगाज हो चुका है. सैंडिस्क ने 1TB का USB फ्लैश ड्राइव पेश किया है जिसे आप पेन ड्राइव कह सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे छोटा USB C फ्लैश ड्राइव है जिसमें 1TB मेमोरी दी गई है.

यह प्रोटोटाइप है और इसका टाइप USB-C है. इसका फायदा ये है कि अब USB Type C वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च हो रहे हैं और आप इसे सीधे मोबाइल में लगा सकते हैं. इसके लिए किसी ओटीजी कनेक्टर की जरूरत भी नहीं होगी. हालांकि इससे पहल किंग्सटन ने भी 2TB का डेटा ट्रैवलर अल्टिमेट जीटी लॉन्च किया था. हालांकि यह आम पेन ड्राइव था जिसे सीधे USB Type C वाले स्मार्टफोन से कनेक्ट नहीं कर सकते हैं.

चूंकि सैंडिस्क का यह सबसे छोटा और ज्यादा मेमोरी वाला फ्लैश ड्राइव प्रोटोटाइप है इसलिए इसकी कीमत का खुलासा नहीं हुआ है. अभी यह साफ नहीं है कि इसकी बिक्री कब से शुरू होगी. कीमत के बारे में अगर हम अंदाजा लगाएं तो 1TB USB-C SSD की कीमत $350 (लगभग 22286 रुपये) हो सकती है.

क्या है कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 

यह सालाना इवेंट है और इस दौरान दुनिया भर की टेक्नॉलॉजी कंपनी अपने आने वाले प्रोडक्ट्स को पेश करते हैं. चाहे नई टेक्नॉलॉजी हो या फिर कॉन्सेप्ट इन सब को यहां पेश किया जाता है. इस बार य इवेंट अमेरिका के लास वेगस में हो रहा है और इस बार का मुख्य फोकस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ऑग्मेंटेड रियलिटी और इलेक्ट्रिक कार हैं.

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *