Menu

राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के चुनाव में BSP को पैकेज डील देगी कांग्रेस!

राजस्थान, एमपी और छत्तीसगढ़ के चुनाव में BSP को पैकेज डील देगी कांग्रेस!
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए अभी से अपने सियासी मोहरे चलने लगे हैं. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में बीएसपी की अहमियत को देखते हुए आने वाले तीन राज्यों के चुनाव में उसे अपने साथ रखने की कोशिश में हैं. जानकारी के मुताबिक, राहुल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में बीएसपी से अलग-अलग गठबंधन की बजाय एक साथ पैकेज डील के मूड में हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बाबत मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया, राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे और छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पुनिया के साथ बुधवार सुबह बैठक की.

माना जा रहा है कि राहुल गांधी के आदेश पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता बीएसपी नेतृत्व के संपर्क में हैं. कांग्रेस की कोशिश है कि इन तीन राज्यों में किसी भी तरह सेक्युलर वोट का बंटवारा रोका जाए. यही वजह है की जब बसपा सुप्रीमो मायावती की अजीत जोगी से मुलाकात की खबर आई, तो मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने सफ़ाई दी कि मायावती से बातचीत टूटी नहीं है और सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी बातचीत जारी है.

तीनों राज्यों में BSP का ये हैं वोट शेयर

इसी तरह से छत्तीसगढ़ में बीएसपी पिछले विधानसभा चुनाव में सिर्फ़ एक सीट जीत पाई थी, जबकि दो सीटों पर उसका उम्मीदवार दूसरे नंबर पर रहा था. इसके अलावा 12 ऐसी सीटें थी, जहां बसपा उम्मीदवारों ने 500 से लेकर 35000 तक वोट हासिल किए थे. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में किसी भी कीमत पर बसपा को अपने साथ रखना चाहती है. पार्टी को डर है कि अगर जोगी और बीएसपी साथ आ गए, तो इसका सीधा फायदा बीजेपी को होगा

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *