Menu

भारत -पाक क्रिकेट और आतंकवाद साथ नहीं चल सकते है:सुषमा

भारत -पाक क्रिकेट और आतंकवाद साथ नहीं चल सकते है:सुषमा
सरकार ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट सरीज को लेकर अपना रुख साफ कर दिया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि, जब तक पाकिस्तान सीमा पार आतंकवाद और गोलीबारी बंद नहीं करता, तब तक उसके साथ कोई द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जाएगी।

संसद की विदेश मामलों की सलाहकार समिति के साथ हुई बैठक के दौरान उन्होंने यह बात कही। इसमें विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर और विदेश सचिव एस जयशंकर भी मौजूद थे।

समिति के एक सदस्य के अनुसार, सुषमा ने बताया कि, उनकी पाकिस्तान के उच्चायुक्त से मुलाकात हुई है। इसमें उन्होंने दोनों देशों की जेलों में बंद 70 साल से अधिक की आयु वाले, महिलाओं और मानसिक रोग से ग्रसित कैदियों को मानवीय पहलू के आधार पर रिहा करने का प्रस्ताव दिया है। 

संसदीय समिति की बैठक का एजेंडा ‘पड़ोसी के साथ संबंध’ था। बैठक में किसी तटस्थ जगह दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज कराए जाने के सवाल पर सुषमा ने कहा कि, यह सीमापार आतंकवाद और गोलीबारी बंद होने तक संभव नहीं है। भारत-पाक क्रिकेट और आतंकवाद साथ-साथ नहीं चल सकते। 

सदस्यों ने हाल के मालदीव-चीन मुक्त व्यापार समझौते के विभिन्न पहलुओं, दोनों देशों के बीच बढ़ती निकटता तथा भारत पर इसके असर के बारे में भी जानना चाहा।

इस पर मंत्रालय की ओर से कहा गया कि, भारत और मालदीव के बीच संबंध अब भी करीबी तथा सौहार्दपूर्ण हैं। इस दौरान दोनों देशों के बीच बढ़ते रक्षा सहयोग का भी जिक्र किया गया।

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *