Menu

किम जोंग ने दी अमेरिका को चेतावनी , अगर खतरा महसूस हुआ तो सिर्फ न्यूक्लियर अटैक करेंगे

किम जोंग ने दी अमेरिका को चेतावनी , अगर खतरा महसूस हुआ तो सिर्फ न्यूक्लियर अटैक करेंगे
किम ने कहा है कि अमेरिका कभी भी मुझसे या हमारे देश से लड़ाई नहीं करेगा. उसने कहा कि ये मैं किसी को ब्लैकमेल नहीं कर रहा हूं बल्कि यही सच्चाई है. किम ने अपने भाषण में कहा कि हमारा देश सबसे बड़ी न्यूक्लियर शक्ति बनकर उभरेगा.

नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया की रिपोर्ट में सामने आया था कि 2018 में भी नॉर्थ कोरिया अपने परमाणु परीक्षण जारी रखेगा. उत्तर कोरिया की सरकारी समाचार एजेंसी ने कहा है कि प्योंगयांग अपने परमाणु कार्यक्रम का विकास जारी रखेगा, जिससे देश 'अजेय' परमाणु शक्ति तौर पर उभरे. 

उत्तर कोरिया ने 3 सितंबर, 2017 को अपने सबसे ताकतवर परमाणु हथियार परिक्षण की प्रशंसा करते हुए इसे एक बड़ी जीत बताया था. इसके बाद 28 नवंबर को उत्तर कोरिया ने अपने सबसे विकसित अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासॉन्ग-15 का परीक्षण किया. 

उधर, संयुक्त राष्ट्र की ओर से नॉर्थ कोरिया में पेट्रोलियम उत्पादों और तेल की सप्लाई पर भारी बैन लगाया गया था. तब कोरिया ने इसका कड़ा विरोध करते हुए न्यूक्लियर अटैक की धमकी दी थी.  

कोरिया ने संयुक्त राष्ट्र के फैसले को एक्ट ऑफ वार करार दिया था और उन देशों को भी खामियाजा भुगतने की धमकी दी थी जिन्होंने अमेरिकी प्रस्ताव को संयुक्त राष्ट्र में समर्थन दिया. चीन भी इनमें शामिल था. 

यूएन के प्रतिबंध के तहत उत्तर कोरिया को किए जाने वाली पेट्रोलियम निर्यात में 90 फीसदी तक की कटौती तय की गई थी. 

नॉर्थ कोरिया पिछले कई महीने से युद्ध की धमकी दे रहा है. दूसरी ओर, अमेरिका भी कोरिया को जवाब देने की बात कई बार कह चुका है

Leave a Reply
Your email address will not be published. Required fields are marked *
Cancel reply
Leave a Comment
Your email address will not be published. Required fields are marked *